News Nation Logo
Banner

महिला सिपाही की पुलिस थाने में कराई गई शादी की रस्में, जानें वजह

देश में कोरोना संक्रमण का संकट लगातार जारी है. कोरोना ने काल बनकर भारत में लोगों से खुशियां छीन ली है. पहले जहां शादी में लोग मनचाही संख्या में मेहमान बुलाए गए थे तो अब वहां, इसके लिए भी एक सीमा तय कर दी गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 26 Apr 2021, 03:10:42 PM
Staff of Buhana Police Station in Jhunjhunu

महिला सिपाही की पुलिस थाने में कराई शादी की रस्में (Photo Credit: @ANI)

highlights

  • देश में कोरोना संक्रमण का संकट लगातार जारी है
  • कोरोना ने काल बनकर भारत में लोगों से खुशियां छीन ली है
  • कोरोना महामारी के मद्देनजर शादी में मेहमानों की संख्या 50 तक सीमित है

झुंझुनू :  

देश में कोरोना संक्रमण का संकट लगातार जारी है. कोरोना ने काल बनकर भारत में लोगों से खुशियां छीन ली है. पहले जहां शादी में लोग मनचाही संख्या में मेहमान बुलाए गए थे तो अब वहां, इसके लिए भी एक सीमा तय कर दी गई है. रेटेड सरकार ने भी कोरोना महामारी के मद्देनजर शादी स्पर्धाओं में मेहमानों की संख्या 50 तक सीमित कर दी है. स्थिति को देखते हुए झुंझुनु के बुहाना पुलिस थाने में ही एक महिला कांस्टेबल की शादी की रस्में अदा करनी शेरिन के साथ होती हैं. राजस्थान में शादी से पहले महिलाओं को भी घोड़ी पर चढ़ाकर कुछ दूर घुमाया जाता है. इस दौरान महिलाएं मंगल गीत गाती रहती हैं. यह रस्म को ‘बिंदौरी’ कहा जाता है.

यह भी पढे़ं : हिसार में 5 कोरोना मरीजों की मौत, परिजनों का आरोप- ऑक्सीजन की कमी से गई जान

महिला कॉन्स्टेबल सोनिया की बिंदौरी की रस्म रविवार को थाने में हुई. इस दौरान थाने में उनके सहयोगियों ने परिवार की भूमिका निभाई.न्यू एजेंसी एएनआई के अनुसार, दुल्हन को घोड़ी पर बैठाया गया और पास के ही मंदिर में ले जाकर शादी की रस्म पूरी की और चली गई. महिला कॉन्स्टेबल सोनिया ने न्यू एजेंसी एएनआई को कहा, मेरे साथ काम करने वाले सहयोगियों ने मेरे परिवार की भूमिका निभाई और बिंदौरी की रस्म अदा की.मुझे वास्तव में बहुत खुशी हुई. 

 

कोरोना से राजस्थान में हाहाकार

राजस्थान में कोरोना संक्रमण से मचा हाहाकार थम नहीं रहा है. रविवार को फिर से प्रदेशभर में 15809 नये कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. वहीं 74 कोरोना पीड़ित मरीज अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं. रविवार को राजधानी जयपुर में रिकॉर्ड 3145 नये कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. वहीं जोधपुर में 1411, अलवर 1324, उदयपुर में 1103, कोटा में 701, पाली में 667 और सवाई माधोपुर में 609 नये केस सामने आये हैं. मौतों का आंकड़ा भी डरावना हो चला है. रविवार को जयपुर में 13, जोधपुर में 12, कोटा में 7, पाली में 6, उदयपुर में 8 और सीकर व बीकानेर में 5-5 कोरोना मरीजों की मौत हो गई.

यह भी पढे़ं :पटना में स्टेशन मास्टर ने पत्नी की हत्या कर खुद कर ली आत्महत्या

प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर कहर बरपा रही है. संक्रमित मरीजों की लगातार संख्या बढ़ने से अस्पतालों में इंतजाम लड़खड़ाने लगे हैं. हालात यह है कि 80 फीसदी वेंटिलेटर, 78 फीसदी ऑक्सीजन और आईसीयू बेड फुल हैं. सांसों को ऑक्सीजन की आस मिलने में मुश्किलें है आ रही हैं. ऑक्सीजन है, लेकिन उसे सप्लाई करने के लिए टैंकर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं हैं. इससे सुदूर जिलों में ऑक्सीजन की पर्याप्त मात्रा में सप्लाई नहीं हो पा रही है. 

First Published : 26 Apr 2021, 03:04:15 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.