News Nation Logo

Unique Marriage: खुद छोड़ गया दुनिया पर रखा पत्नी का ख्याल, दूसरे पति का कर दिया जुगाड़

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 30 Oct 2022, 11:01:56 AM
Unique Marriage

Unique Marriage (Photo Credit: Deirdre Fagan FB Account)

नई दिल्ली:  

Unique Marriage: लंबे समय तक दो लोग साथ रहें तो उनका एक- दूसरे से गहरा लगाव होना लाजमी है. पति पत्नी का रिश्ता जब जुड़ता है तो वह ताउम्र के लिए जुड़ जाता है. ऐसे में दो साथियों का एक- दूसरे से वादा होता है कि वे हमेशा साथ रहेंगे और एक- दूसरे की खुशी का ख्याल रखेंगे. लेकिन क्या हो जब किस्मत को कुछ और ही मंजूर हो और दो लोगों में से एक को हमेशा के लिए दुनिया छोड़ के जाना पड़े. ऐसे में जाने वाला तो चला जाता है लेकिन अकेले छूट गए साथी पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ता है. आगे की जिंदगी अकेलेपन के अंधेरे में गुजरती है. लेकिन प्यार की एक अधूरी कहानी में एक पति मरने से पहले अपनी पत्नी के लिए एक साथी की व्यवस्था कर गया. ये कहानी नहीं बल्कि डिएड्रे फगन  (Deirdre Fagan) एक ऑथर की असल जिंदगानी है.

फाइंड अ प्लेस फॉर मी

हाल ही में इंग्लिश ऑथर डिएड्रे फगन  की एक किताब प्रकाशित हुई है. जिसका नाम फाइंड अ प्लेस फॉर मी, है. अपनी किताब के प्रमोशन के दौरान ऑथर ने अपनी जिंदगी से जुड़ा दिलचस्पा किस्सा शेयर किया. डिएड्रे फगन ने बताया कि वह अपने पूर्व पति बॉब से बहुत प्यार करती थीं. वह असल में उनका पहला प्यार था जिनके साथ उन्होंने शादी के 12 साल बिताए. उनकी जिंदगी में सब कुछ खूबसूरत था लेकिन डिएड्रे फगन पर आफत की घड़ी तब आई जब उनके पति बॉब को एक जानलेवा बीमारी हो गई. 

बॉब के पास नहीं था ज्यादा समय पत्नी डिएड्रे फगन के लिए किया ये काम

बॉब के पास क्योंकि 1 साल का ही समय था, इसलिए उन्होंने अपनी पत्नी की फिक्र सताने लगी. बॉब को पता था कि उनके जाने के बाद पत्नी का जीवन आसान नहीं होगा इसलिए उन्होंने अपने एक दोस्त से पत्नी को मिलाया. धीरे- धीरे तीनों में अच्छी दोस्ती हो गई और बॉब के दोस्त डेव उनके खास बन गए. वे घर आने जाने लगे. आखिर वह समय भी आ गया जब बॉब के जाने का समय नजदीक आ गया. जाते- जाते बॉब पत्नी का हाथ डेव के हाथों में दे गए. हालांकि डिएड्रे फगन के लिए ये शुरुआत आसान नहीं थी. उन्होंने कुछ समय तक अच्छी दोस्ती के बावजूद डेव से शादी नहीं की. लेकिन एक समय बाद जब डिएड्रे फगन  को यकीन हो गया उन्हें दुबारा प्यार हो सकता है तो वे आगे बढ़ीं और रिश्ते को नाम दिया. आज डिएड्रे फगन अपने पति डेव के साथ बेहद खुश हैं. 

First Published : 30 Oct 2022, 11:01:56 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.