News Nation Logo
Banner

अब सिर्फ 10 रुपये में उठाएं रेस्टॉरेंट जैसी थाली का मजा, राधा रानी की रसोई में पक रहा है लजीज खाना

जब योगी सरकार सत्ता में आई, तब योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के लोगों को चार रुपये में खाना उपलब्ध कराने की बात की थी.

Written By : दीपक त्यागी | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 08 Jan 2019, 05:12:52 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

गाजियाबाद:

राधा रानी की रसोई में तैयार थाली में गरीबों को 2 सब्जी, चावल, देसी घी की रोटी, मिनरल वाटर, अचार जैसी तमाम चीजें शामिल हैं. इस थाली की कीमत मात्र 10 रुपये रखी गई है.

दिल्ली सरकार हो या योगी सरकार, हर किसी ने गरीब लोगों को सस्ते में नाश्ता और सस्ते में खाना उपलब्ध कराने की बात कही थी. जिसे ध्यान में रखते हुए दिल्ली सरकार द्वारा दिल्ली के लोगों को जन आहार सुविधा पिछले पांच वर्षों से उपलब्ध भी कराई जा रही है. दिल्ली में मिलने वाले जन आहार थाली के दाम 18 रुपये हैं. दिल्ली में मिलने वाली इस जन आहार थाली में गरीबों को पतली दाल, थोड़े से चावल और दो रोटी दी जाती है.

अब बात करते हैं योगी सरकार की. जब योगी सरकार सत्ता में आई, तब योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के लोगों को चार रुपये में खाना उपलब्ध कराने की बात की थी. लेकिन अभी तक योगी जी की थाली उत्तर प्रदेश के लोगों के हाथों में नहीं पहुंची है.

लेकिन राधा रानी की रसोई में पांच लोगों ने मिलकर गरीब लोगों का पेट भरने का काम शुरू कर दिया है. गरीबों के जन हित में कम दाम पर बढ़िया खाना उपलब्ध कराने के लिए शुरू किए गए इस नेक काम में एक थाली का दाम 10 रुपये रखा गया है. राधा रानी की रसोई में रोजाना 200 थालियां तैयार की जाती हैं. लोग राधा रानी की रसोई में पकने वाले भोजन का लाभ उठा रहे हैं. साथ ही गरीब लोग राधा रानी रसोई को शुरू करने वाली टीम को दुआएं भी दे रहे हैं.

ऐसा नहीं है कि केवल गरीब लोग ही राधा रानी की रसोई में पकने वाले भोजन का मजा ले रहे हैं. बल्कि अच्छे घरों के लोग भी इस राधा रानी की रसोई में पकने वाले भोजन का लुफ्त उठा रहे हैं. केवल 10 रुपये एक दान पेटी में डालकर कोई भी लाजवाब खाने का मजा उठा सकता है.

जब हमने राधा रानी की रसोई को शुरू करने वाले लोगों से एक थाली पर आने वाले खर्च के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि एक थाली में 30 रुपये का खर्च आता है, लेकिन राधा रानी की रसोई, जन सेवा ही ईश्वर सेवा है.

First Published : 08 Jan 2019, 05:11:41 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×