News Nation Logo
Banner

TikTok के बाद अब ऑनलाइन मोबाइल गेम PUBG हो सकता है बैन

तेजी से फैलते खतरनाक ऑनलाइन मोबाइल गेम PUBG (Player Unknows Bettlegrounds) पर लगास कसने की तैयारी शुरू हो गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 18 Apr 2019, 05:26:09 PM

नई दिल्‍ली:

तेजी से फैलते खतरनाक ऑनलाइन मोबाइल गेम PUBG (Player Unknows Bettlegrounds) पर लगास कसने की तैयारी शुरू हो गई है. Tik Tok बैन के बाद ऐसा लगता है कि अब Pubg का नंबर है. ये भी एक फैक्ट है कि Tik Tok से पहले से ही भारत में कई जगहों पर पबजी बैन की मांग हुई है. इसकी वजहें कई हैं, कुछ घटनाएं सामने आई हैं जिससे लोगों को लगता है कि इसे बैन हो जाना चाहिए. Pubg और TikTok में एक चीज कॉमन है. यो दोनों ही ऐप्स चीन के हैं और देश में तेजी से पॉपुलर हुए हैं.

यह भी पढ़ेंः 'Blue Whale' गेम के बाद Momo challenge बना रहा है बच्चों को अपना शिकार, रहें सावधान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजकोट पुलिस ने गूगल को एक लेटर लिखा है जिसमें गूगल से रिक्वेस्ट की गई है वो PUBG मोबाइल को डाउनलोड होने से बैन कर दे. राजकोट पुलिस ने गूगल को फिलहाल राजकोट शहर से इसे बैन करने को कहा है.

यह भी पढ़ेंः कीर्ति ने बच्चों को 'खतरनाक ऑनलाइन गेम' से दूर रहने की दी सलाह

फिलहाल पुलिस के इस रिक्वेस्ट पर गूगल का कोई बयान नहीं आया है. पिछले महीने इस गेम को स्टेट होम डिपार्टमेंट के आदेश के बाद बंद करने का फैसला लिया गया था. पबजी खेल रहे 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. हालांकि बाद में बैन हटा लिया गया, लेकिन राजकोट में अब तक बैन लागू है.

राजकोट पुलिस कमिशनर ने कहा है, ‘हमने कहा है कि हमने इसे (PUBG) को बैन कर दिया है, इसलिए अगर संभव है तो इस एरिया की आईपी अड्रेस के जरिए राजकोट में इस गेम की डाउनलोडिंग पर भी रोक लगा दी जाए’

इस इलाके में पबजी खेलते हुए पकड़े जाने पर लोगों को गिरफ्तार भी किया जा रहा है. हालांकि TikTok के साथ ऐसा नहीं है. टिक टॉक यूज करने पर पाबंदी की कोई खबर नहीं है. सिर्फ टिक टॉक को गूगल और ऐपल ने अपने ऐप स्टोर्स से हटा लिया है, ताकि कोई यूजर इसे अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड न कर सके.

First Published : 18 Apr 2019, 05:26:01 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो