News Nation Logo
Banner

थाने में जंग खा रही गाड़ियों में सब्जियां उगा रहे हैं पुलिस अधिकारी, जमकर हो रही तारीफ

चेरुथुर्थी पुलिस स्टेशन के सिविल पुलिस अधिकारी रंगराज ने थाने में पड़ी लावारिस गाड़ियों में सब्जियां उगाने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ले रखी हैं. आपको बता दें कि रंगराज एक पुलिस अधिकारी होने के साथ-साथ एक किसान भी हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 15 Sep 2020, 02:51:45 PM
kerala police

वाहनों में सब्जियों की खेती (Photo Credit: The News Minute)

नई दिल्ली:

पुलिस स्टेशन में जब्त किए गए या फिर किसी हादसे में क्षतिग्रस्त हुए कई वाहन ऐसे ही खड़े रहकर धूल फांकते हैं. कई वाहनों को तो उनके मालिक ले जाते हैं लेकिन कई वाहन ऐसे भी रहते हैं जो सालों-साल तक ऐसे ही लावारिस पड़े रहते हैं और फिर जंग खाते हैं. ऐसे वाहन पुलिसकर्मियों के लिए केवल फिजूल की सिरदर्दी बने रहते हैं. लेकिन केरल के त्रिशूर जिले में पुलिसकर्मियों ने जंग खा रही गाड़ियों का ऐसा इस्तेमाल किया है, जिसे जानने के बाद आप भी हैरान रह जाएंगे.

ये भी पढ़ें- दरिंदे ने 70 साल की बुजुर्ग महिला के साथ किया बलात्कार, मामला जान कांप जाएगी रूह

रिपोर्ट्स के मुताबिक केरल के पुलिस स्टेशनों में 40 हजार से ज्यादा वाहन जंग खा रहे हैं. इनमें दोपहिया वाहन से लेकर बड़े-बड़े ट्रक और डंपर भी शामिल हैं. त्रिशूर जिले के चेरुथुर्थी पुलिस स्टेशन में भी ऐसे कई वाहन हैं जो यहां खड़े-खड़े जंग खा रहे हैं और इन्हें कोई पूछने वाला भी नहीं है. गाड़ियों की ऐसी हालत देखकर चेरुथुर्थी पुलिस स्टेशन के पुलिसकर्मियों ने एक शानदार आइडिया निकाला और जंग खा रहे वाहनों में ऑर्गेनिक सब्जियां उगानी शुरू कर दी. पुलिसकर्मियों के इस कदम की चौतरफा तारीफ हो रही है.

ये भी पढ़ें- आइसोलेशन में रह रहे इंजीनियर को नाश्ता देने गए रिश्तेदार को दिखा ऐसा मंजर, पैरों तले खिसक गई जमीन

थाने में पड़ी लावारिस गाड़ियों में पुलिसकर्मियों द्वारा उगाई जा रही ऑर्गेनिक सब्जियां अब कैंटीन में इस्तेमाल की जा रही हैं. चेरुथुर्थी पुलिस स्टेशन के सिविल पुलिस अधिकारी रंगराज ने थाने में पड़ी लावारिस गाड़ियों में सब्जियां उगाने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ले रखी हैं. आपको बता दें कि रंगराज एक पुलिस अधिकारी होने के साथ-साथ एक किसान भी हैं. थाने में बेकार पड़ी गाड़ियों में सब्जियां उगाने का आइडिया भी रंगराज का ही बताया जा रहा है, जो अपने थाने के अन्य अधिकारियों के साथ मिलकर ये शानदार काम कर रहे हैं.

First Published : 15 Sep 2020, 02:51:45 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.