News Nation Logo
Banner

मुस्लिम परिवार ने शादी के कार्ड पर छपवाए हिंदू देवी-देवता, मेरठ से सामने आई तस्वीर

मेरठ के हस्तीनापुर के रहने वाले मोहम्मद शराफत ने अपनी बेटी अस्मा खातून की शादी के कार्ड पर भगवान गणेश के साथ-साथ राधा और कृष्णा की भी तस्वीर छपवाई है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 28 Feb 2020, 04:02:00 PM
delhi violence

शादी कार्ड (Photo Credit: न्यूज स्टेट ब्यूरो)

नई दिल्ली:

3 दिनों तक भयानक सांप्रदायिक हिंसा में जली दिल्ली फिलहाल शांत है. रविवार, सोमवार और मंगलवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई हिस्सों में जबरदस्त हिंसा हुई. दिल्ली में हुई इस सांप्रदायिक हिंसा में अभी तक कुल 42 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि अस्पतालों में अभी भी कई लोग जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं. जब देश की राजधानी दिल्ली में एक तरफ लोग अपने ही पड़ोसियों की जान ले रहे थे तो वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक बेहद ही शानदार तस्वीर सामने आई है, जिसे देखने के बाद आपकी रूह को काफी शांति मिलेगी.

ये भी पढ़ें- इस टेलीफोन की वजह से हुई थी लाखों लोगों की हत्या, नीलामी में लगी थी 2 करोड़ की बोली

मुस्लिम परिवार ने शादी के कार्ड पर छपवाए हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरें
मेरठ के एक मुस्लिम परिवार ने गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल कायम करते हुए शादी के कार्ड पर पारंपरिक पवित्र इस्लामिक चिह्नों के साथ भगवान गणेश की भी तस्वीर छपवाई है. मेरठ के हस्तीनापुर के रहने वाले मोहम्मद शराफत ने अपनी बेटी अस्मा खातून की शादी के कार्ड पर भगवान गणेश के साथ-साथ राधा और कृष्णा की भी तस्वीर छपवाई है.

ये भी पढ़ें- विदेशी महिला होटल में करा रहा थी मसाज, होटलकर्मी ने किया कुछ ऐसा कि उड़ जाएंगे होश

रिश्तेदारों के लिए उर्दू में छपवाए हैं कार्ड
इस पूरे मामले में शराफत ने कहा, ''मुझे लगा कि यह हिंदू-मुस्लिम एकता को दिखाने के लिए एक अच्छा विचार होगा. खासकर उस समय जब सांप्रदायिक घृणा जोर पकड़ रही है. मेरे दोस्तों ने इस पहल पर बहुत ही सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है.'' शराफत ने बताया कि उन्होंने अपने रिश्तेदारों के लिए उर्दू भाषा में भी कार्ड छपवाए हैं, जिन्हें हिंदी पढ़ने नहीं आती है.

First Published : 28 Feb 2020, 03:53:35 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×