News Nation Logo
Banner

सड़क हादसे की वजह से कोमा में चला गया था शख्स, होश आते ही बना करोड़पति

29 वर्षीय इस शख्स का नाम तुहा है वो पेशे से फैक्टरी वर्कर हैं. पिछले साल तुहा कार में बैठ कर कहीं जा रहे थे, तभी एक लॉरी से उनकी कार की भीषण टक्कर हो गई.

By : Ravindra Singh | Updated on: 18 Jan 2020, 08:39:32 PM
सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्ली:

क्या कभी आपने किसी ऐसे शख्स के बारे में सुना है कि वो सड़क हादसे में मौत के मुंह में चला गया हो और न सिर्फ वो मौत के मुंह से वापस निकला बल्कि करोड़पति भी बन गया हो. अगर नहीं तो आज हम आपको एक ऐसे ही शख्स की कहानी बताएंगे जो कि रोड एक्सीडेंट के बाद कोमा में चला गया था लेकिन जब वो होश में आया तो करोड़पति बन चुका था.

ये वाकया मलेशिया के कुचिंग शहर का है जहां एक शख्स जो कि फैक्ट्री वर्कर था वो कार एक्सीडेंट का शिकार हो गया. इस कार हादसे में वो शख्स कोमा में चला गया और फिर जब वो शख्स होश में आया तो कोरड़पति बन चुका था. दरअसल जब वह शख्स होश में आया तब उसकी करोड़ों की लाटरी निकल चुकी थी. तो चलिए अब आपको उस शख्स के बारे में भी बता देते हैं. 29 वर्षीय इस शख्स का नाम तुहा है वो पेशे से फैक्टरी वर्कर हैं. पिछले साल तुहा कार में बैठ कर कहीं जा रहे थे, तभी एक लॉरी से उनकी कार की भीषण टक्कर हो गई.

आपको बता दें कि इस दुर्घटना में तुहा की हालत बहुत खराब हो गई और वह दो महीने तक कोमा में चले गए. दो महीनों तक जब तुहा कोमा में रहे तो उनका बचना मुमकिन है या नहीं इस पर कोई भी डॉक्टर जवाब नहीं दे पाता था. जब दो महीने के बाद तुहा कोमा से बाहर आए तब तुहा को जिंदगी बहुत कठिन लगने लगी. तुहा काफी लंबे समय तक बेरोजगार रहे और जब उसे नौकरी मिली तो सड़क हादसे की वजह से काम छूट गया. आपको बता दें कि तुहा सड़क हादसे से पहले लाटरी लगाया करते थे.

यह भी पढ़ें-SC ने शिक्षामित्रों पर UP सरकार को दिया निर्देश, कहा-6 महीने में पूरी करें भर्ती 

तुहा पिछले 8 सालों से खेल रहा था लॉटरी
आपको बता दें कि तुहा नाम का यह शख्स पिछले 8 सालों से लाटरी खेलता था. यह फैक्टरी वर्कर स्पोर्ट्स टोटो की लॉटरी लगाया करता था. पिछली 12 जनवरी को तुहा की किस्मत चमकी और उसने लॉटरी जीत ली. उसका लकी नंबर था - 7,12,31, 41, 47 और 49. तुहा को पहले तो इस पर भरोसा नहीं हुआ, लेकिन यह सच था. तुहा करोड़पति बन चुका था. उसने RM23,068,643 (मलेशियाई करंसी) जीत ली थी.

यह भी पढ़ें-विशेषज्ञों ने KL राहुल को लेकर कह दी ये बड़ी बात, लंबे समय तक नहीं कर पाएंगे ये काम

लाटरी जीतने के बाद तुहा ने भगवान को जोड़े हाथ
पहले बेरोजगारी फिर एक्सीडेंट के बाद कोमा में जाना और फिर कोमा से होश में आना और सीधे करोड़पति बन जाना इन घटनाओं से तुहा की किस्मत अचानक पलट गई और देखते ही देखते तुहा करोड़पति बन गया. करोड़पति बनने के बाद तुहा ने सबसे पहले भगवान को हाथ जोड़े और उनका लाख-लाख शुक्रिया अदा किया. उसने कहा कि तमाम कठिनाइयों के बीच ईश्वर ने उसे यह उपहार दिया है. वह अपने भाई के साथ प्राइज मनी कलेक्ट करने के लिए स्पोर्ट्स टोटो के हेडक्वार्टर जाएगा.

यह भी पढ़ें-CAA पर बोले रजा मुराद- जिसके बाप ने देश पर बम बरसाए उसे नागरिकता मिली तो औरों को क्यों नहीं

जीती हुई राशि से तुहा अपने लिए खरीदेगा घर
लॉटरी की ईनामी रकम जीतने के बाद जब तुहा से पूछा गया कि वह इन पैसों को कैसे खर्च करेगा, तब तुहा ने बताया कि वह इन पैसों से सबसे पहले अपने पुराने सभी कर्ज निपटाएगा और फिर अपने लिए एक घर खरीदेगा. इसके अलावा तुहा ने कहा कि अब वो अपनी मां को काम नहीं करने देगा. दोनों एक साथ रहकर जीवन का आनंद उठाएंगे.

First Published : 18 Jan 2020, 08:39:32 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.