logo-image

बहन से सांपों को राखी बंधवा रहा था शख्स, सांप ने काट लिया तो हो गई मौत

बिहार में रक्षाबंधन पर एक शख्स ने अजीबोगरीब हरकत की.

Updated on: 23 Aug 2021, 04:23 PM

highlights

  • घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल 
  • सांपों के दोस्त के रूप में जाना जाता था शख्स
  • युवक को सांप के काटने पर ग्रामीण आश्चर्यचकित

नई दिल्ली :

रक्षाबंधन पर बहनें अपने भाईयों को राखी बांधती हैं लेकिन बिहार के छपरा जिले में एक शख्स ने अजीबोगरीब हरकत की. उसने अपनी बहन से सांपों के राखी बंधवाने की कोशिश की. इस दौरान सांप ने युवक को काट लिया. परिजन तुरंत उसे लेकर डॉक्टर के पास गए लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी. वहीं, गांव वाले इस घटना पर हैरानी जता रहे हैं. ग्रामीणों के बीच यह शख्स सांपों के दोस्त के रूप में प्रसिद्ध था. उसे सांप पकड़ने और उन्हें पालने में एक्सपर्ट माना जाता था. वह सांप के काटे लोगों का इलाज भी करता था. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2021: कौन होगा delhi capitals का कप्तान, खड़ा हुआ बड़ा सवाल

 

घटना बिहार के छपरा जिले की है. छपरा में सीतलपुर नामक गांव है. यहां पर मनमोहन ऊर्फ भुअर रहता था, जिसकी उम्र 25 वर्ष थी. ग्रामीणों के अनुसार वह सांप पालने का शौकीन था. उसे गांव वाले सांपों का दोस्त कहते थे. वह सांप पकड़ने में भी माहिर था. कहीं भी सांप आ जाता तो लोग तुरंत भुअर को बुलाते थे. गांव वालों का यह भी दावा है कि अगर किसी को सांप काट ले तो भुअर उनका इलाज भी कर देता था. 

रविवार को रक्षाबंधन पर सब लोग अपनी बहनों से राखी बंधवा रहे थे. इस दौरान भुअर अपनी बहनों से सांपों को भी राखी बंधवाने लगा. इसे देखने के लिए गांववालों का भी तांता लग गया. लोगों के अंदर इस घटना को देखने का कौतूहल था. राखी बांधने के दौरान सांप ने भुअर को काट लिया. यह देख गांवावाले हैरान हो गए. वह तुरंत भुअर को डॉक्टर के पास ले गए लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी. 

गौरतलब है कि रविवार को रक्षाबंधन का त्योहार था. सुबह से ही गांव में त्योहार की खुशियां मनाई जा रही थीं. इस बार रक्षाबंधन पर भद्रा नहीं लग रही थी, इस कारण पूरे दिन किसी भी मुहूर्त में राखी बांधी जा सकती थी. गांववालों ने भी सुबह ही पूजा करके राखी बांधना शुरू कर दिया. इसी बीच जब लोगों को पता चला कि भुअर सांपों को राखी बंधवा रहा है तो लोग भी यह नयी घटना देखने उसके घर के पास इकट्ठे हो गए. सभी यह देखने के लिए उत्सुक थे कि राखी बांधा हुआ सांप कैसा लगता है. इसी दौरान सांप ने भुअर को काट लिया तो सारी खुशियां मातम में बदल गईं. 

इस दौरान घटना का वीडियो भी गांव वालों ने बना लिया. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सांपों की बात करें तो विशेषज्ञों के अनुसार करीब 90 प्रतिशत सांप जहरीले नहीं होते. केवल 10 प्रतिशत ही सांप ऐसे होते हैं, जो जहरीले होते हैं.