logo-image

क्वारंटीन सेंटर में अकेलापन नहीं झेल पाया शख्स, उठाया यह खौफनाक कदम

बिहार में कोविड-19 से संक्रमित मामले बढ़कर 65 हो गए हैं, जबकि इससे संक्रमित मुंगेर निवासी एक मरीज की 21 मार्च को मौत हो गई थी.

Updated on: 13 Apr 2020, 06:44 PM

दरभंगा:

बिहार (Bihar) के दरभंगा जिले के सिमरी बाजार थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने सोमवार को क्वारंटीन सेंटर के एक कमरे में गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. सिमरी बाजार के थाना प्रभारी हरिकिशोर यादव ने बताया कि कमरौली के मध्य विद्यालय में बने क्वारंटीन सेंटर (Quarantine Center) में एक व्यक्ति अपने गमछे से गले में फंदा लगाकर खिड़की से झुल गया, जिससे उसकी मौत हो गई.

उन्होंने बताया कि मृतक विनोद यादव (50) दिल्ली से आया था और उसे 10 अप्रैल से क्वारंटीन सेंटर में रखा गया था. उन्होंने बताया कि इस सेंटर में कुल तीन ही लोग थे और मृतक अकेले एक कमरे में रह रहा था. आशंका जताई जा रही है कि अकेलापन नहीं झेल पाने के कारण विनोद यादव ने आत्महत्या कर ली. ग्रामीणों के मुताबिक, मृतक की पत्नी फिलहाल दिल्ली में है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में घूमने का कारण पूछा तो सिपाही की ओर थूकते ही गायब हो गया लड़का, ढूंढती रही पुलिस

उधर, इससे पहले गया जिले में कोरोना वायरस की संदिग्ध मरीज 26 वर्षीय एक युवती की मौत हो गई. हालांकि युवती की अभी टेस्ट रिपोर्ट नहीं आई है. जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि युवती दमा की बीमारी से पीड़ित थी. कोरोना वायरस के मरीजों के लिए तय निर्देश के अनुसार नमूने को जांच के लिए पटना भेजा गया है.

बता दें कि बिहार के बेगूसराय जिले में कोरोना संक्रमण का एक नया मामला सामने आने के बाद प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित मामले बढ़कर 65 हो गए हैं, जबकि इससे संक्रमित मुंगेर निवासी एक मरीज की 21 मार्च को मौत हो गई थी. बिहार में कोरोना संक्रमण के अब तक सिवान में सबसे अधिक 29 मामले, मुंगेर में 7, बेगुसराय में 6, पटना और गया में पांच-पांच, गोपालगंज में 3, नालंदा व नवादा में दो-दो और सारण, लखीसराय तथा भागलपुर में एक-एक मामला सामने आया हैं.

यह भी पढ़ें: ट्रैक्टर ठीक करने से मना किया तो ड्राइवर ने कर्मचारी को टायर से कुचल दिया, पूरा वाकया जान कांप जाएगी रूह

गौरतलब है कि ओमान से लौटे सिवान निवासी एक मरीज के संपर्क में बीते दिनों आने से अब तक 23 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. वहीं कतर से लौटे मुंगेर निवासी एक मरीज जिसकी 21 मार्च को पटना एम्स में मौत हो गयी थी, के संपर्क में बीते दिनों में 64 व्यक्ति आए थे, जिनमें से 55 के नमूने जांच के लिए आरएमआरआई में भेजे गये थे, जिसमें से 11 में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी. बिहार में अबतक 7111 कोरोना संदिग्ध नमूनों की जांच की जा चुकी है और कोरोना संक्रमित 26 मरीज ठीक हो गए हैं.

यह वीडियो देखें: