logo-image

कुत्तों को गोद लेकर एस्केलेटर से उतरे लोग, वजह जान रह जाएंगे दंग

People With Thier Pet Dogs In Mall: जिन लोगों को पेट (Pet) रखने का शौक होता है वे अपने पेट  (Pet) की जान से ज्यादा परवाह करते हैं.  पेट जानवर  (Pet Animal) को ना सिर्फ अच्छा रहन- सहन और खाना मिलता है बल्कि उनके साथ मालिक के जज्बात भी जुड़ जाते हैं.

Updated on: 23 Aug 2022, 05:07 PM

नई दिल्ली:

People With Thier Pet Dogs In Mall: इंसान और उसके पालतू जानवर का रिश्ता खास होता है. जिन लोगों को पेट (Pet) रखने का शौक होता है वे अपने पेट  (Pet) की जान से ज्यादा परवाह करते हैं.  पेट जानवर  (Pet Animal) को ना सिर्फ अच्छा रहन- सहन और खाना मिलता है बल्कि उनके साथ मालिक के जज्बात भी जुड़ जाते हैं. उनको जरा सी खरोच आए तो तुरंत डॉक्टर को विजिट करने तक दौड़ पड़ते हैं. ये रिश्ता माता- पिता का बच्चे के साथ वाला रिश्ता भी कहा जाए तो गलत नहीं होगा. पेट जानवर (Pet Animal) भी अपने मालिक को जान से ज्यादा चाहने लगता है और जानवर होकर भी इंसान पर भरोसा करना सीखता है. जानवर के इंसान पर भरोसे की एक वीडियो वायरल हो रही है. 

सीने से पेट डॉग को लगाए  एस्केलेटर से उतर रहे लोग
जाहिर है पेट जानवर अगर डॉग (Pet Dog) हो तो इंसान को उससे कुछ अलग ही लगाव हो जाता है. वे इंसानों की तरह ही ट्रीट किए जाते हैं. इसी की मिसाल ये ताजा वीडियो बन रहा है. दरअसल वीडियो किसी मॉल का लग रहा है जहां पेट डॉग्स (Pet Dog) अपने ऑनर के साथ मॉल घूमने आए हैं. 

पेट डॉग कैसे उतरेगा सीढ़ी, गोद में लेकर पार करेंगी ये बाधा भी
मॉल में जगह- जगह एस्केलेटर यानि इलेक्ट्रॉनिक सीढ़ियां लगी होती हैं. इंसान तो एक जगह पैर रखकर आसानी से इन सीढ़ियों से उतर- चढ़ सकता है लेकिन ये काम जानवर नहीं कर सकते हैं. वीडियो में नजर आ रहे पेट डॉग्स (Pet Dog) क्योंकि साइज में बड़े हैं इसलिए उनके लिए ऐसा करना नामुमकिन ही होता.. पेट डॉग (Pet Dog) को ऐसी मुसीबत में देख सभी ऑनर उन्हें बच्चे की तरह ट्रीट करते हैं और गोद में उठा लेते हैं, हालांकि डॉग्स का साइज कुछ ज्यादा ही बड़ा है लेकिन फिर भी आप इंसानों के जानवरों के प्रति अनोखे प्रेम की खुशी उनके चेहरे पर साफ देख सकते हैं.