logo-image

COVID-19: यहां पर क्वारंटीन सेंटर्स में लोग बना रहे शारीरिक संबंध, सरकार की बढ़ी मुश्किलें

पूर्वी अफ्रीका के युगांडा में स्वास्थ्य मंत्रालय से ये खबर आई है कि यहां पर क्वारंटीन सेंटरों में भर्ती लोगों ने यहीं पर शारीरिक संबंध बनाने शुरु कर दिए हैं.

Updated on: 16 Apr 2020, 07:16 PM

नई दिल्‍ली:

कोरोना वायरस का संक्रमण पूरी दुनिया में अपने चरम पर है. पूरा विश्व इस वायरस की जद में आ चुका है. हजारों लोग रोज इस वायरस के संक्रमण की वजह से काल के गाल में समाते जा रहे हैं. ऐसे में जो लोग कोरोना वायरस संक्रमण के संदिग्ध भी होते हैं सरकार उन्हें क्वारंटीन सेंटरों में ले जाकर भर्ती कर दे रही है. आपको बता दें कि क्वारंटीन सेंटरों में भर्ती लोग भी अपनी अजीबो गरीब हरकतों से बाज नहीं आते हैं. ऐसा ही एक मामला पूर्वी अफ्रीका के युगांडा से आया है जिसमें क्वारंटीन में ही लोगों ने शारीरिक संबंध बनाना शुरू कर दिया है.

पूर्वी अफ्रीका के युगांडा में स्वास्थ्य मंत्रालय से ये खबर आई है कि यहां पर क्वारंटीन सेंटरों में भर्ती लोगों ने यहीं पर शारीरिक संबंध बनाने शुरु कर दिए हैं. युगांडा के स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव डॉक्टर डियाना अटविन ने एक रेडियो कार्यक्रम के दौरान इस बात पर चिंता जाहिर करते हुए बताया कि हम किसी भी तरह से युगांडा में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन लोग नियमों का उल्लंघन करते ही जा रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि आखिरकार हम उन्हें बचाना चाहते हैं. अगर लोग सरकार की बात नहीं मानेंगे तो हम कैसे उन्हें बचा पाएंगे. 

यह भी पढ़ें-Lock Down: जेपी नड्डा ने युवा पदाधिकारियों से की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, दिया ये टास्क

लगातार हो रहा नियमों का उल्लंघन
उन्होंने मीडिया को आगे बताया कि यहां के लोग क्वारंटीन सेटर्स में नियमों का लगातार उल्लंघन करते हुए पाए गए हैं. यहां के लोगों ने क्वारंटीन नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन किया है. ये लोग अपने साथियों से लगातार मिल रहे हैं उनके कमरों में जाकर एक दूसरे से शारीरिक संबंध बना रहे हैं. इन लोगों को शायद इस बात का अंदाजा नहीं है कि अगर कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं रोका गया तो नतीजे कितने गंभीर होंगे. लोगों के लगातार ऐसे ही दूसरे के साथ शारीरिक संबंध बनाने की वजह से कोरोना वायरस का संक्रमण और भी फैलेगा.

यह भी पढ़ें-COVID-19: कांग्रेस का शिवराज पर वार, जानें क्यों ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा- ‘शिवराज लाए कोरोना’

युगांडा के लोग नहीं हो रहे सीरियस
उन्होंने आगे बताया कि यहां पर क्वारंटीन सेटर्स में भी लोगों के अफेयर्स जारी हैं, इतना ही नहीं बल्कि ये अपने जानने वालों से मिलने के लिए क्वारंटीन सेंटर्स से निकलकर होटलों में भी पहुंच जा रहे हैं. अगर ये लोग नहीं मानेंगे तो युगांडा सरकार की सारी कोशिशें बेकार हो जाएंगी युगांडा के लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जागरुक होना पड़ेगा. युगांडा के लोग इसे गंभीरता से नहीं लेंगे को तो अंजाम बहुत ही खतरनाक हो सकते हैं.