News Nation Logo
Banner

मदद के लिए बने कंट्रोल रूप में फोन कर मांगे पान और समोसे, मिली ऐसी सजा

कुछ लोग है कि इस आपातकाल समय में भी पान समोसे मंगवा रहे हैं. सुनने में यह विचित्र लगे, लेकिन उत्तर प्रदेश के रामपुर में एक युवक ने जिला कलेक्टर के नियंत्रण कक्ष में फोन कर समोसे और चटनी की मांग की.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 30 Mar 2020, 07:09:26 PM
Rampur DM

मदद के लिए बने कंट्रोल रूप में फोन कर मांगे पान और समोसे, मिली ऐसी सजा (Photo Credit: News State)

रामपुर:

देश कोरोना आपदा से जूझ रहा है. लोगों को खाने के लिए भी दिक्कत आ रहे हैं. इसके लिए सरकार ने आपातकाल सेवा के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. समाजसेवी की इस आपदा में कार्य कर रहे हैं. लेकिन कुछ लोग है कि इस आपातकाल समय में भी पान समोसे मंगवा रहे हैं. सुनने में यह विचित्र लगे, लेकिन उत्तर प्रदेश के रामपुर में एक युवक ने जिला कलेक्टर के नियंत्रण कक्ष में फोन कर समोसे और चटनी की मांग की.

यह भी पढ़ें: नोएडा की एक कंपनी पर ढिलाई बरतने में लापरवाही से CM योगी नाराज, अफसरों को लगाई जमकर फटकार

नियंत्रण कक्ष द्वारा फोन काट दिए जाने के बावजूद वह फोन करता रहा और चार समोसे मांगता रहा. उसका कहना था कि वह नाश्ता करने के लिए तरस रहा था. अंत में जिला मजिस्ट्रेट आंजनेय कुमार ने अधिकारियों से उसे चार समोसे भेजने के लिए कहा. इसके बाद इस युवक को प्रशासन ने सबक सिखाया और एक अनोखी सजा ही. लॉकडाउन के दौरान अधिकारियों को इस तरह परेशान करने की सजा के रूप में जिला मजिस्ट्रेट ने युवक को समोसे के साथ नाले की सफाई करने का आदेश भेजा.

प्रशासन ने इस तरह के लोगों को सबक सीखना शुरू कर दिया है. ऐसे लोगों की पहचान कर प्रशासन ने सफाई कर्मियों के साथ लगवा दिया और गंदे नाले साफ करवाए. जिला मजिस्ट्रेट ने बाद में अपने ट्विटर हैंडल पर नाले की सफाई कर रहे युवक की तस्वीरें भी साझा कीं. हालांकि उन्होंने युवक का नाम नहीं बताया.

यह भी पढ़ें: आसाराम को जेल में सता रहा है कोरोना का डर, स्वामी ने कहा रिहा करे सरकार

जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने बताया कि लोगों को लॉकडाउन के दौरान कंट्रोल रूम द्वारा जरूरतमंद लोगों की मदद की जा रही है, लेकिन लोग इससे डिस्टर्ब कर रहे हैं. जैसे पका हुआ ही चाहिए. फिर बार बार कॉल कर रहे हैं कि क्या हुआ. उन्होंने कहा, 'ऐसे लोगों को पहले लोगो को समझाया, लेकिन नहीं मान रहे तो उनको समाज सेवा के कार्यों में लगाया जा रहा है. हमारे नगर पालिका के कर्मी भी लगे हुए हैं. इन लोगों को भी सफाई के काम में लगाया है.' डीएम ने अपील की इस समय हमें सहयोग करें, ये राष्ट्रीय आपदा है.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 30 Mar 2020, 07:09:26 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×