logo-image

बोलती तस्वीर : इंसानियत की बेमिसाल तस्वीर पेश की गश्त लगा रही महिला पुलिसकर्मी

इसी बीच सोशल मीडिया पर एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है जो इंसानियत की मिसाल पेश कर रही है. एक महिला पुलिसकर्मी की ऐसी तस्वीर शायद ही पहले कभी दिखा हो.

Updated on: 26 May 2021, 05:00 PM

दिल्ली :

देश में कोरोना (Covid19) का कहर बेलगाम है. चरों तरफ बस निराशा ही है. कहीं लोग ऑक्सीजन के लिए परेशान है तो कहीं लोग हॉस्पिटल में अदद एक बिस्तर मिल जाने के लिए परेशान है. हर तरह कोहराम मचा हुआ है. वैसे कोरोना के नए मामले में अब लगातार कमी भी देखी जा रही है. वैसे बता दें कि अभी कोरोना की दूसरी लहर अभी ठीक से थमा भी नहीं है कि कोरोना के तीसरे लहर ने हम सभी की चिंता बढ़ा दी है. पर इस सबसे पहले देश भर में ब्लैक फंगस के मामले भी बढ़ने लगे हैं. 

लेकिन इसी बीच सोशल मीडिया पर एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है जो इंसानियत की मिसाल पेश कर रही है. एक महिला पुलिसकर्मी की ऐसी तस्वीर शायद ही पहले कभी दिखा हो. बता दें कि कोरोना के कोहराम में डॉक्टर और पुलिस फ्रंटलाइन वर्कर्स हैं जो दिन रात लगा के इंसान के जीवन को बचाने में लगे हैं. दिन रात इंसान की सेवा में लगे हैं. ऐसे में यह तस्वीर एक मिसाल ही पेश कर रही है. एक महिला अपने बच्चे के साथ काम करने जा रही थी. धुप अत्यधिक होने के कारन महिला अचानक से सड़क पर ही गिर गयी. धुप और प्यास के वजह से महिला बेसुध होकर सड़क पर गिरते ही बेहोश हो गयी. 

महिला का नन्हा मासूम पास अपनी मां के पास बैठा रो रहा था. तभी वहां गश्त कर रही महिला पुलिसकर्मी रीना की नजर पड़ गयी. पुलिसकर्मी रीना ने पानी लाकर उसका मुँह धुलाया, पानी पिलाया और फिर होश में आने के बाद महिला को घर भिजवाने का भी प्रबंध किया. बता दें कि पुलिसकर्मी रीना के इस प्रशंसनीय कार्य को हर कोई तारीफ कर रहा है. 

इस इंसानियत के बेमिसाल तस्वीर को शेयर करते हुए आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने लिखा है 'प्रशंसनीय कार्य किया रीना ने'. आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने महिला पुलिसकर्मी रीना की तारीफ की है. लेकिन उन्होंने अपने पोस्ट में हैरानी भी जताई है जो बिलकुल जायज भी है. उन्होंने लिखा है 'हैरानी औऱ दुख की बात है कि किसी स्थानीय व्यक्ति या आस पास से गुजरने वाले लोगों ने मदद नहीं की. क्या हम एक समाज के तौर पर अपने कर्तव्यों में फेल हो रहे हैं ?