News Nation Logo

गाय की कोख से जन्मा एक आंख वाला बछड़ा, भगवान समझ पूजा-पाठ में जुटे लोग, सच्चाई जान रह जाएंगे दंग

पश्चिम बंगाल के बर्धमान में एक गाय ने अजीबो-गरीब बच्चे को जन्म दिया है. गाय की कोख से जन्म लेने वाले बछड़े की एक ही आंख है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 14 Jan 2019, 09:59:29 AM
बंगाल में जन्मा एक आंख वाला बछड़ा

कोलकाता:  

दुनिया में सिर्फ अजीबो-गरीब जगह, जानवर, इंसान ही नहीं बल्कि बड़ी संख्या में अजीबो-गरीब बीमारियां भी हैं. इसी कड़ी में आज हम आपको एक ऐसे मामले के बारे में बताने जा रहे हैं, जिस पर विश्वास करना काफी मुश्किल है. लेकिन ये मामला पूरी तरह से विज्ञान से जुड़ा हुआ है, जिसमें एक अजीबो-गरीब बीमारी की वजह कोई भी प्राणी बेहद ही डरावना और खतरनाक बन जाता है.

ये भी पढ़ें- 14 जनवरी से चलेगी ये खास स्पेशल ट्रेन, पांचों तख्तों को जोड़ते हुए पूरी करेगी यात्रा

इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल के बर्धमान में एक गाय ने अजीबो-गरीब बच्चे को जन्म दिया है. गाय की कोख से जन्म लेने वाले बछड़े की एक ही आंख है. एक आंख वाले बछड़े के जन्म लेते ही पूरे इलाके में शोर मच गया. जिसके बाद लोग इस बछड़े को भगवान मान पूजा करने लगे. स्थानीय लोगों का कहना है कि उनके जिले में जन्मा यह बछड़ा भगवान का रूप है. गांव वाले इस बछड़े की खूब देखभाल कर रहे हैं और दिन-रात इसकी पूजा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- जोहान्सबर्ग टेस्ट: दक्षिण अफ्रीका ने दिया 381 रनों का लक्ष्य, पाकिस्तान की सधी शुरूआत

गाय के मालिक ने बताया कि बछड़े के जन्म लेने की खबर फैलते ही उनके घर में लोगों की भीड़ लगी हुई है. लोग उनके बछड़े के दर्शन करने यहां आ रहे हैं. लेकिन इस मामले में विज्ञान का कुछ और ही कहना है. विज्ञान की मानें तो एक आंख के साथ जन्म लेने वाले बछड़े को साइक्लोपिया (Cyclopia) नाम की एक दुर्लभ बीमारी है. जिसमें प्राणी की एक ही आंख होती है. यह बीमारी सिर्फ जानवरों में ही नहीं बल्कि इंसानों में भी पाई जाती है.

First Published : 14 Jan 2019, 09:58:39 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.