News Nation Logo
कल सुबह बिपिन रावत के घर जाएंगे उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी प्रधानमंत्री के आवास पर सीसीएस की आपात बैठक होगी हेलीकॉप्टर हादसे में एक शख्स को​ जिंदा बचाया गया: डीएम हेलीकॉप्टर हादसे पर बयान जारी करेगी वायु सेना वायुसेना ने CDS बिपिन रावत की मौत की पुष्टि की वायुसेना ने सीडीएस बिपिन रावत की मौत की पुष्टि की DNA टेस्ट से होगी शवों की पहचान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना के हेलीकॉप्टर हादसे के बारे में पीएम मोदी को दी जानकारी हेलीकॉप्टर क्रैश में अब तक 13 लोगों की मौत की पुष्टि हेलीकॉप्टर क्रैश के बाद CDS बिपिन रावत के घर पहुंचे एमएम नरवणेRead More » CDS बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर क्रैश मामले में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह कल संसद में देंगे बयान ढाई बजे हेलीकॉप्टर में लगी आग बुझाई गई

आज ही के दिन 167 साल पहले यात्रियों को लेकर चली थी कभी न रुकने वाली भारतीय रेल, लेकिन कोरोना ने रोक दी रफ्तार

विश्व युद्ध जैसी परिस्थितियों में भी कभी नहीं रुकने वाली भारतीय रेल कोरोना की वजह से रुक गई है. रेलवे ने अपनी सभी यात्री सेवाओं को 3 मई तक के लिए रोक दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 16 Apr 2020, 02:14:27 PM
indian railways

भारतीय रेल (Photo Credit: https://twitter.com/RailMinIndia)

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक गुरूवार को कुल मामलों की संख्या 12,380 हो चुकी है. चीन से आए इस भयानक वायरस की वजह से हमारे देश में अभी तक कुल 414 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 1489 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं. तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 3 मई तक पूरे देश में लॉकडाउन बढ़ा दिया है. इससे पहले पीएम मोदी ने 14 अप्रैल तक के लिए ही लॉकडाउन किया था.

ये भी पढ़ें- जब बीच मैच में पापा धोनी को Hug करने की जिद करने लगीं जीवा, देखें जबरदस्त वीडियो

कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश की रफ्तार थमी हुई है. विश्व युद्ध जैसी परिस्थितियों में भी कभी नहीं रुकने वाली भारतीय रेल कोरोना की वजह से रुक गई है. रेलवे ने अपनी सभी यात्री सेवाओं को 3 मई तक के लिए रोक दिया है. हालांकि, भारतीय रेल इस मुसीबत की घड़ी में माल गाड़ियों के जरिए जरूरी सामानों की सप्लाई तेजी से कर रही है. पूरे देश में केवल माल गाड़ी ही चल रही हैं. इसके अलावा कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई में रेलवे मरीजों के लिए बोगियों में आइसोलेशन अस्पताल भी तैयार कर रही है.

ये भी पढ़ें- Fan Following के मामले में महेंद्र सिंह धोनी से काफी आगे निकले विराट कोहली, देखें आंकड़े

बताते चलें कि भारतीय रेल ने यात्री ट्रेन के तौर पर आज ही के दिन 167 साल पहले आधिकारिक तौर पर पटरियों पर रफ्तार भरी थी. भारतीय रेल की पहली पैसेंजर ट्रेन 16 अप्रैल, 1853 को बॉम्बे से ठाणे के बीच सफर तय किया था. इस मौके पर रेल मंत्रालय ने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की है. तस्वीर के साथ रेल मंत्रायल ने कैप्शन में लिखा है, ''आज ही के दिन 167 साल पहले 'कभी न रुकने' के जोश के साथ मुंबई से ठाणे जाने वाली पहली पैसेंजर ट्रेन के पहियों ने पटरी पर रफ्तार पकड़ी थी. उस दिन के बाद से पहली बार, आपकी सुरक्षा के लिए यात्री सेवाएं रोक दी गई हैं. घर में ही रहें और देश को विजयी बनाएं.''

First Published : 16 Apr 2020, 02:14:27 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो