News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

1 किलो चॉकलेट खाकर 135 साल तक जिंदा रही ये बुजुर्ग महिला, कहानी जानकर उड़ जाएंगे होश

Guinness Book Of World Records : प्रमाणों के आधार पर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स रिकार्ड्स को स्वीकृति देता है, जिसमें दुनिया की सबसे बुजुर्ग महिला का भी रिकार्ड है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 23 Dec 2021, 11:48:38 PM
old lady

1 किलो चॉकलेट खाकर 135 साल तक जिंदा रही ये महिला (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

Guinness Book Of World Records : प्रमाणों के आधार पर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स रिकार्ड्स को स्वीकृति देता है, जिसमें दुनिया की सबसे बुजुर्ग महिला का भी रिकार्ड है. ये रिकॉर्ड अभी जापान की काने तनाका के नाम है, लेकिन जिस महिला की बात हम कर रहे हैं उसकी उम्र 135 साल थी. पिछले सप्ताह ही उनकी मौत हुई थी. चीन के अफसरों के अनुसार, ये विश्व की सबसे बुजुर्ग महिला थी. इस बुजुर्ग महिला की आयु 135 वर्ष बताई गई है, जबकि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में विश्व की सबसे उम्रदराज जिंदा महिला की आयु 118 साल ही है.

चीनी अफसरों के अनुसार, 25 जून 1886 को अलमिहन सीईटी का जन्म हुआ था. चीन में उस समय किंग डायनेस्टी चल रही थी, लेकिन पिछले सप्ताह अलमिहन सीईटी का निधन हो गया है. अगर चीन पर यकीन करें तो अलमिहन सीईटी विश्व की सबसे उम्रदराज महिला बन जाएगी. बुजुर्ग महिला अपनी मौत तक हर सप्ताह 1 किलो चॉकलेट खाती थीं. साथ ही उन्होंने अपनी मौत तक सिगरेट और वाइन का सेवन किया था. उनकी उम्र को लेकर न तो उनके परिजनों और न ही चीनी अफसरों के पास कोई सबूत है. 

आपको बता दें कि 16 दिसंबर को अलमिहन सीईटी की मौत हो गई थी. उन्होंने अपने जीवनकाल में 2 बार कैंसर को हराया था. उनकी शादी 17 साल की उम्र में हो गई थी. कम्युनिस्ट स्टेट मीडिया के अनुसार, 1976 में ही उनके पति की मौत हो गई थी. अलमिहन को गाना गाने का शौक था. वो कई म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट भी बजा लेती थीं. उनके रिश्तेदारों के अनुसार, वो मौत के समय तक देख और सुन पा रही थीं, लेकिन उन्हें सिर्फ चलने में परेशानी होती थी.

First Published : 23 Dec 2021, 11:01:57 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.