logo-image

1 करोड़ रुपये में बना घर! इंसान नहीं कुत्ते के लिए सजा आलीशान महल

Dog House Of 1 Crore Rupees: 1 करोड़ रुपये का घर कोई अपने लिए बनाए तो हैरान होने वाली बात नहीं होगी लेकिन 1 करोड़ की मोटी रकम अगर इंसान अपने कुत्ते के रहने के लिए खर्च करे तो आप भी एक पल के लिए हक्के- बक्के हो सकते हैं.

Updated on: 22 Jun 2022, 08:48 AM

highlights

  • जापान की एक कंपनी ने तैयार किया है स्पेशल डॉग हाउस
  • कंपनी ने एक प्रोजेक्ट के तहत विशेषज्ञों से तैयार करवाया घर

नई दिल्ली:

Dog House Of 1 Crore Rupees: इंसान को जीवन जीने के लिए रोटी, कपड़ा, मकान की जरूरत होती है. यानि इस तीन चीजों के बिना जीवन काटा तो जा सकता है लेकिन ऐसा जीवन कष्टों से भरा होता है. घर बनवाने के लिए लोग अपनी सालों की कमाई का बड़ा हिस्सा तक इस पर खर्च कर देते हैं. 1 करोड़ रुपये का घर कोई अपने लिए बनाए तो हैरान होने वाली बात नहीं होगी लेकिन 1 करोड़ की मोटी रकम अगर इंसान अपने कुत्ते के रहने के लिए खर्च करे तो आप भी एक पल के लिए हक्के- बक्के हो सकते हैं. ये मामला जापान का है. जहां कुत्ते के लिए आलीशान भवन का निर्माण हुआ है.

आलीशान महल से कम नहीं डॉग हाउस

ओसाका बेस्ड कंपनी Cultural Property Structural Plan Co. ने कुत्तों के लिए ऐसा आलीशान घर बनवाया है कि जिसकी कीमत 1 करोड़ रुपये है. यह देखने किसी महल से कम नहीं है. वहीं कुत्तों के लिए तैयार हुए खास घर को विशेषज्ञों द्वारा बनाया गया है. इसके निर्माण मंदिर और मठों में इस्तेमाल होने वाली मटरियल का इस्तेमाल किया गया है.  दरअसल ओसाका बेस्ड कंपनी Cultural Property Structural Plan Co. ने  इस घर का निर्माण ‘Inuden’ नाम के प्रोजेक्ट के तहत किया है.

ये भी पढ़ेंः भारत का अजीबोगरीब गांव! यहां लाल नहीं विधवा के लिबास में विदा होती है दुल्हन

कारीगरों ने की है उम्दा नक्काशी
प्रोजेक्ट के तहत तैयार किए गए स्पेशल डॉग हाउस की छत कॉपर प्लेट्स और ग्रेनाइट बेस से कवर कर तैयार की गई है.उम्दा नक्काशी से बने इस घर को बनाने वाली कंपनी डॉग हाउस के लिए  इस साल सितंबर से ऑर्डर लेना शुरू कर देगी. इसकी कीमत  $150,000 यानि भारत के 1 करोड़ 17 लाख रुपये से भी ज्यादा बताई जा रही है.