logo-image

महंगी शराब और खूबसूरत लड़कियों का शौकीन है ये क्रूर तानाशाह, अब मांग रहा जिंदगी की भीख

उत्तर कोरिया के 36 वर्षीय तानाशाह किम जोंग उन की हाल ही में हॉर्ट सर्जरी हुई थी, जिसके बाद किम की तबीयत लगातार खराब होती जा रही है.

Updated on: 26 Apr 2020, 10:30 PM

नई दिल्लीे:

कोरोनावायरस (Corona Virus) ने पूरी दुनिया में कहर ढा रखा है. जिस तरह से कोविड -19 (COVID-19) का संक्रमण पूरी दुनिया में फैला है उससे पूरी दुनिया के लोग परेशान हैं. इसी बीच दुनिया को चौंकाने वाली एक और खबर आती है, जिसे सुनकर हर कोई हैरान है. उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन जिंदगी और मौत के बीच फंसा हुआ है. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक उत्तर कोरिया के 36 वर्षीय तानाशाह किम जोंग उन की हाल ही में हॉर्ट सर्जरी हुई थी, जिसके बाद किम की तबीयत लगातार खराब होती जा रही है. कयास तो ऐसे भी लगाए गए कि उन्हें कोरोना वायरस का संक्रमण भी हो गया लेकिन इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है. किम जोंग की हालत नाजुक है मीडिया में इन खबरों की पुष्टि भी हुई है.

आज हम आपके साथ किम जोंग उन की पर्सनल लाइफ के बारे में कुछ बातें शेयर करेंगे. किम जोंग की जीवन की इन बातों को शायद ही आप पहले से जानते रहे हों. नॉर्थ कोरिया का यह सनकी तानाशाह अपनी पर्सनल लाइफ को बेहद ग्लैमरस अंदाज में जीता था. किम जोंग उन बेहद खूबसूरत लड़कियों और महंगी शराब का शौकीन रहा है. इतना ही नहीं इस सनकी तानाशाह पर अपनी गर्लफ्रैंड को भी गोलियों से भून देने का आरोप लगा था. इसकी ये गर्लफ्रैंड ह्योन सोल वोल एक पोर्न स्टार थी, जैसे ही किम को इस बारे में पता चला उसने उसे भी नहीं बख्शा.

यह भी पढ़ें-COVID-19: कंगाल पाकिस्तान ने दुनियाभर से मांगी भीख, निराश होकर बोले PM इमरान ...

खूबसूरत लड़कियों और महंगी शराब का शौकीन
किम जोंग उन खूबसूरत गर्लफ्रैंड के अलाव महंगी शराब का भी शौकीन रहा है. आपको बता दें कि यह सनकी तानाशाह हर साल अपने देश में शराब आयात करने पर हजारों डॉलर खर्च करते हैं साल 2016 में इस तानाशाह ने अपने करीबियों पर शराब को लेकर काफी ज्यादा पैसा खर्च करने की बातें भी सामने आई हैं. आपको बता दें कि उत्तर कोरिया में काफी सस्ती शराब भी मिलती है लेकिन इस तानाशाह को महंगी शराब का शौक है.

यह भी पढ़ें-केंद्रीय नौकरशाही में हआ बड़ा फेरबदल, PMO अधिकारियों की अहम जगह नियुक्ति, जानें कौन कहां पहुंचा

लग्जीरियस लाइफस्टाइल का शौकीन है किम जोंग उन
अपनी लाइफ स्टाइल में किम जोंग उन ने कभी पैसों की परवाह नहीं की वो एक लग्जीरियस लाइफ जीते रहे हैं. किम अपने भोजन में विशेष गुणवत्ता वाले भोजन को शामिल करते हैं. वो डेनमार्क से उच्च गुणवत्ता वाले पोर्च, ईरान से लाई गई कैवियार, कोबे बीफ के स्टेक, चीनी तरबूज और जापानी डेलीकेसी काफी पसंद है. आपको बता दें कि किम ने एक साल ब्राजीलियाई कॉफी पर 7 करोड़ से भी ज्यादा रूपए खर्च किए थे.

यह भी पढ़ें-राजस्थान: Lock Down में पुलिस कर रही है ऐसा काम, सोशल मीडिया में वीडियो वायरल

किम जोंग उन फ्रेंच यवेस सेंट लॉरेंट सिगरेट का शौकीन है इस सिगरेट के एक पैकेट की कीमत सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. इस सिगरेट के एक पैकेट के लिए आपको3300 रूपये खर्च करने पड़ते हैं. दुनिया के बहुत से अमीर ऐसे भी हैं जो प्राइवेट याच का महज सपना देखकर ही अपना शौक पूरा कर लेते हैं लेकिन उत्तर कोरिया का यह तानाशाह 200 फुट की याच का मालिक है इस याच पर वो अपने अमेरिकी दोस्त पूर्व अमेरिकी बॉस्केटबॉल खिलाड़ी डेनिस रोडमैन के साथ खेलता है, वो इस याच को फैरी और डिज्नी बोट के नाम से बुलाता है. इस याच की कीमत 60 करोड़ रूपये आंकी जाती है.