logo-image

करोड़ों में बिक रही हवेली को देख निकल गई लोगों की हसी

आपने कॉमेडी शो के बारे में सुना होगा, कॉमेडी सीरियल के बारे में सुना होगा यहां तक कि कॉमेडी फिल्म के बारे में भी सुना होगा. लेकिन क्या कभी आपने कॉमेडी हाउस के बारे में सुना है. अगर नहीं, तो आज हम आपको ऐसे ही कॉमेडी हाउस के बारे में बताने जा रहे हैं.

Updated on: 01 Aug 2021, 03:52 PM

highlights

  • साल 2000 में बनी थी हवेली 
  • 7.44 करोड़ रुपये में बिक रही है 

अमेरिका:

आपने कॉमेडी शो के बारे में सुना होगा, कॉमेडी सीरियल के बारे में सुना होगा यहां तक कि कॉमेडी फिल्म के बारे में भी सुना होगा. लेकिन क्या कभी आपने कॉमेडी हाउस के बारे में सुना है. अगर नहीं, तो आज हम आपको एक ऐसे ही कॉमेडी हाउस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकार आप लोटपोट हो जाएंगे. जब किसी घर या हवेली की करोड़ों में कीमत सुनने में आती है तो दिमाग में यही ख्याल उठता है कि वो घर या हवेली शानदार, लग्जीरियस और सुविधाओं से भरपूर होगी. लेकिन अमेरिका के टेक्सास के डलास में एक ऐसी 'हवेली' है, जिसे बाहर से देखकर तो कोई भी उसका फैन हो जाए. लेकिन अंदर जाने के बाद मूड के खराब होने की पूरी गारंटी है. क्योंकि 1 मिलियन अमेरिकी डॉलर (लगभग 7.44 करोड़ रुपये) में बेची जा रही इस 'आलीशान हवेली' में ना ही कोई बेडरूम है और ना ही कोई खिड़की.

यह भी पढ़ें: दुनिया की मोस्ट फ्लेक्सिबल गर्ल, रबर से भी ज्यादा है लचीली

7 करोड़ जैसा क्या है?
असल में, जो खिड़कियां तस्वीर में नजर आ रही हैं, वो सिर्फ दिखावे के लिए हैं.यानी कि बिलकुल नकली हैं. यह सब जानने के बाद कुछ लोग सवाल पूछ रहे हैं कि आखिर इसमें फिर 7 करोड़ जैसा है क्या? अब घर की तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो गई हैं, जिन्हें देखकर लोगों की हंसी कंट्रोल नहीं हो रही है.

यह भी पढ़ें: इस देश का कानून है अजीब, चूहा पालने के लिए भी सरकारी इजाजत जरूरी

इतने साल पुरानी है यह प्रॉपर्टी
जानकारी के मुताबिक, साल 2000 में बनी इस प्रॉपर्टी के बाहर की तरफ बड़ी-बड़ी खिड़कियां हैं. पर, वो नकली हैं. क्योंकि जैसे ही कोई खरीदार घर में दाखिल होता है उसे पता चल जाता है कि इन खिड़कियों का कोई मतलब नहीं. यह तो बस शो-बाजी के लिए लगाई गई हैं.

यह भी पढ़ें: खांसी का इलाज कराने डॉक्टर के पास पहुंची लड़की, बीमारी देख डॉक्टर भी हैरान

कुछ और भी है अजीब  
इस घर में एक और बड़ी अजीब चीज है. दरअसल, यहां एक ग्लास सेफ्टी विंडो है, जो आमतौर पर पुलिस स्टेशनों या जेल में देखने को मिलता है. जानकारी के अनुसार, घर के विज्ञापन में उसे 'सेफ हाउस' बताया गया है, और लिखा गया है कि ये घर वाइन कलेक्शन और कई कारों के लिए बढ़िया है.