News Nation Logo

साल 2020 साबित होगा विनाशकारी! नास्त्रेदमस ने की है चौंकाने वाली कई भविष्यवाणी

फ्रांसीसी भविष्यवेत्ता माइकल दि नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के मुताबिक साल 2020 लोगों के लिए सही नहीं होगा. इस साल बहुत विनाश होने के संकेत दिए हैं.

By : Nitu Pandey | Updated on: 20 Dec 2019, 04:10:29 PM
फ्रांसीसी भविष्यवेत्ता माइकल दि नास्त्रेदमस

फ्रांसीसी भविष्यवेत्ता माइकल दि नास्त्रेदमस (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

फ्रांसीसी भविष्यवेत्ता माइकल दि नास्त्रेदमस हमारे बीच भले ही नहीं है, लेकिन सदियों पहले ही वो आज की भविष्यवाणियां कर दी थी. उनकी कई भविष्यवाणी अब तक सही साबित हुई है. इसलिए पूरी दुनिया के लोग नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी पर यकीन करते हैं. नास्त्रेदमस ने साल 2020 के लिए भी भविष्यवाणी की थी. उनके भविष्यवाणी के मुताबिक साल 2020 लोगों के लिए सही नहीं होगा. इस साल बहुत विनाश होने के संकेत दिए हैं. देखें साल 2020 में क्या-क्या हो सकता है-

-नास्त्रेदमस ने जो भविष्यवाणी की है उसके मुताबिक कई देशों के आपस में टकराव बढ़ेंगे. भारत से लेकर पूरी दुनिया में अर्थव्यवस्था के हालत बेहद ही खराब रहेंगे. यानी पूरी दुनिया में इस साल सबसे बड़ा आर्थिक संकट आएगा.

-भविष्यवाणी की मानें तो 2020 में दुनिया के बड़े शहरों में गृह युद्ध जैसे हालात बनेंगे और लोग खुलकर सड़कों पर उतरेंगे.

-इसके साथ जो भविष्यवाणी की गई है उसका आकलन करने पर सामने आया है कि इस साल रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हत्या की कोशिश हो सकती है. वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भी नुकसान उठाना पड़ सकता है.

-उनकी भविष्यवाणी के अनुसार इस साल रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हत्या की कोशिश भी हो सकती है जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति, डोनाल्ड ट्रम्प को बड़ा नुकसान हो सकता है.

-नास्त्रेदमस के भविष्यवाणी में यह भी कहा गया है कि साल 2020 में ग्रेट ब्रिटेन की महारानी का निधन होगा. पूरा ब्रिटेन शोक में डूब जाएगा. भविष्यवाणी में कहा गया है कि यह घटना पिछले 70 सालों में से सबसे विनाशकारी घटनाओं में से एक होगा.

-भविष्यवाणी में यह भी कहा गया है कि दुनिया के कुछ जगहों पर भयानक तूफान और भूकंप आएगा. जिसकी वजह से भारी संख्या में तबाही होगा.

-इसके साथ ही भविष्यवाणी में कहा गया है कि 2020 तक लोग पहले से बहुत ज्यादा जागरुक हो चुके होंगे और लोगों में एक नए तरह का आध्यात्मिक झुकाव देखने को मिलेगा.

-भविष्यवाणी में एक राहत की बात भी है. दुनिया चिकित्सा के क्षेत्र में कई नए चीजें खोजेगा. जो मानव जाति के लिए बेहद ही अहम साबित होगा.

इसे भी पढ़ें:जामा मस्जिद इलाके में स्थानीय लोगों ने पुलिस को दिए गुलाब के फूल

फ्रांसीसी भविष्यवेत्ता माइकल दि नास्त्रेदमस ने जो भविष्यवाणी की है उसका इशारा अभी से मिलने लगा है. भारत में एनआरसी और सीएए की वजह से लोग सड़कों पर उतर आए हैं. लोग हंगामा कर रहे हैं. वहीं, मध्य-पूर्व के अधिकतर देशों समेत फ्रांस में भी सरकार के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं.

अर्थव्यवस्था की बात करते हैं तो उससे पता चलता है कि भविष्यवाणी सच साबित हो सकती है. चीन और अमेरिका की आपस में व्यापार युद्ध की शुरुआत हो चुकी है. भारत की आर्थिक वृद्धि दर में भारी गिरावट दर्ज हुई है.

बता दें कि नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां सच साबित हुई है. उन्होंने डायना की मौत, एडोल्फ हिटलर के उदय, परमाणु वॉर, सेंकेंड वर्ल्ड वॉर और 9/11 के बारे में जो भी भविष्यवाणियां की थी वो सच साबित हुई. इतना ही नहीं कई साल पहले नास्त्रेदमस ने मोदी युग की भविष्यवाणी की थी. यह बात भी सच साबित हुई.

और पढ़ें:Flashback 2019: Howdy मोदी में पीएम मोदी को मिला जबरदस्त सम्मान, पाकिस्तान की हुई फजीहत

कहा जाता है कि नास्त्रेदमस ने अपने मौत की भविष्यवाणी भी पहले से ही कर दी थी. उन्होंने कहा था कि मैं बेंच और बिस्तर के पास मृत पाया जाऊंगा. इसके साथ ही कहा था कि अगली सुबह मैं सूरज नहीं देख पाउंगा. इसके अगले दिन ही वो अपने बेडरूम के टेबल पर मृत पाए गए थे.

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 20 Dec 2019, 04:10:29 PM