News Nation Logo
Banner

जानिए दुनिया का वो रहस्यमयी गांव जहां पैदा होती हैं सिर्फ लड़कियां, वैज्ञानिक भी हैरान

कुछ बातें ऐसी भी होती हैं जिसे हम जानकर भी उस पर भरोसा नहीं कर पाते हैं. दुनिया में एक ओर तो हम ये देख रहे हैं कि सेक्स रेसियो में पुरुषों की तुलना में महिलाओं की संख्या में कमी आती जा रही है भारत में तो ये आंकड़ा बढ़ता हुआ भी दिखाई दे रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 29 Apr 2021, 08:30:00 AM
girl child

इस गांव में सिर्फ लड़कियां पैदा हो रही हैं (Photo Credit: पिक्सल्स डॉट कॉम)

नयी दिल्ली:

पूरी दुनिया में बहुत सी अजीब-ओ-गरीब घटनाएं होती हैं और ऐसी घटनाओं से आप और हम बिलकुल बेखबर होते हैं. आपको बता दें कि कुछ बातें ऐसी भी होती हैं जिसे हम जानकर भी उस पर भरोसा नहीं कर पाते हैं. दुनिया में एक ओर तो हम ये देख रहे हैं कि सेक्स रेसियो में पुरुषों की तुलना में महिलाओं की संख्या में कमी आती जा रही है भारत में तो ये आंकड़ा बढ़ता हुआ भी दिखाई दे रहा है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी ही जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां सिर्फ लड़कियां ही पैदा होती हैं. आपको बता दें कि पिछले 10 सालों से इस गांव में एक भी लड़का पैदा ही नहीं हुआ यहां सिर्फ लड़कियां ही पैदा हो रही हैं.

द न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के अनुसार, पोलैंड में एक ऐसा गांव है जहां पिछले 10 सालों से सिर्फ लड़कियां ही पैदा हो रहीं हैं. इस गांव का नाम मिजेस्के ओद्रजेनस्की (Miejsce Odrzanskie) बताया जा रहा है. इस गांव में पिछले एक दशक से एक भी लड़का पैदा नहीं हुआ है. इस गांव के मेयर ने इस गांव में ये ऐलान किया है कि जिसके घर में बेटा पैदा होगा उसे सरकार की ओर से पुरस्कार दिया जाएगा. आपको बता दें कि इस गांव के बारे में सुनन के बाद कई वैज्ञानिक इस गांव की जांच करना चाहते हैं. इतना ही नहीं, जर्नलिस्ट और टेलिविजन के लोग इस पोलिश गांव की अजीबो गरीब आबादी के बारे में जवाब खोज रहे हैं.

ऐसे लगी इस गांव की खबर
मीडिया में आई खबरों की मानें तो इस गांव में लगभग 300 लोगों की आबादी है. पोलैंड की मीडिया को इस गांव के बारे में तब पता चला जब इस मामले ने तूल पकड़ा कि इस गांव में पिछले 10 सालों से कोई लड़का पैदा नहीं हुआ है. यहां पर एक बार फायर एंबुलेंस के लिए यूथ वॉलंटियर्स की जरूरत पड़ी जिसके बाद यहां पर एक स्थानीय प्रतियोगिता आयोजित की गई और इस प्रतियोगिता में इस गांव से सिर्फ लड़कियां ही परफॉर्म करने पहुंच पाईं जब कोई भी लड़का इस गांव से नहीं पहुंचा तब मीडिया ने इसकी जांच के लिए गांव का दौरा किया और ये बड़ी सच्चाई दुनिया के सामने आई.  

यहां के मेयर ने बताई गांव की कई रोचक बातें
इस गांव के बारे में यहां के स्थानीय मेयर क्रिस्टीना जिडजियाक ने कहा, 'मिजेस्के ओद्रजेनस्की गांव की स्थिति बहुत ही अजीबो-गरीब है यहां पर कई ऐसे मामले हैं जिन्हें सुनकर हर कोई हैरत में पड़ जाता है. सीसेक कम्युनिटी के मेयर राजमुंद फ्रिस्को ने बताया कि कुछ वैज्ञानिकों ने यह जांच करने में रुचि व्यक्त की है कि यहां केवल लड़कियों का जन्म क्यों हुआ है? वैज्ञानिक भी इस घटना के बारे में सुनकर हैरान हैं. इतना ही नहीं इस गांव के बारे में अध्ययन करने के लिए दुनियाभर के एक्सपर्ट डॉक्टरों को बुलाया जा रहा है कि इस गांव में लड़के के जन्म के लिए क्या करना चाहिए.

HIGHLIGHTS

  • दुनिया में है कई अजब-गजब गांव
  • इस गांव में सिर्फ लड़कियां ही हैं
  • पिछले 10 सालों से नहीं पैदा हुए लड़के

First Published : 29 Apr 2021, 08:30:00 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×