logo-image

लखनऊ में 4 महीने की बच्ची के साथ रेप के बाद हत्या, 30 साल का चचेरा भाई गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि 4 महीने की बच्ची अपने परिवार के साथ लखनऊ के दाउद नगर में किसी रिश्तेदार की शादी में आई थी.

Updated on: 19 Feb 2020, 02:54 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से रेप का एक भयानक मामला सामने आया है. अपने परिवार के साथ हरदोई से लखनऊ आई एक 4 महीने की बच्ची के साथ कथित तौर पर रेप करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई. पूरा मामला बीते रविवार रात का बताया जा रहा है. बच्ची के पिता ने इस मामले में 30 वर्षीय भतीजे पप्पू के खिलाफ बेटी की हत्या और रेप का मामला दर्ज कराया है. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को सोमवार रात को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें- रात को सोने गए और सुबह सीपीएम नेता का पड़ा मिला शव, हत्या या आत्महत्या में उलझी पुलिस

पुलिस ने बताया कि 4 महीने की बच्ची अपने परिवार के साथ लखनऊ के दाउद नगर में किसी रिश्तेदार की शादी में आई थी. बताया जा रहा है कि बच्ची के अपनी मां के पास थी, तभी वहां आरोपी चचेरा भाई पहुंचा और उसके साथ खेलने का बहाना लगाकर अपने साथ ले गया. करीब दो घंटे तक जब बच्ची और उसके आरोपी चचेरे भाई का कोई पता-ठिकाना नहीं चला तो घर में काफी टेंशन का माहौल बन गया. बच्ची के परिजन गांव वालों के साथ मिलकर उसे ढूंढने लगे.

ये भी पढ़ें- कलयुगी मां ने पहले बेटे को जहर देकर मारा, फिर शव के टुकड़े-टुकड़े करके फेंक दिए; जानें क्या है मामला

रविवार को रात 9 बजे के बाद गांव वालों को बच्ची शादी के टेंट के पास ही बेसुध हालत में मिली. आरोपी भी बच्ची के पास वहीं था. बच्ची के परिजन उसे आनन-फानन में विवेकानंद पोलीक्लीनिक लेकर पहुंचे. विवेकानंद पोलीक्लीनिक के डॉक्टरों ने बच्ची को केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पीड़िता के पिता द्वारा दर्ज की गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी पप्पू के खिलाफ 4 महीने की बच्ची की हत्या, बलात्कार, हत्या के लिए अपहरण और POCSO की अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है.