logo-image

'मुरादाबाद एक्सप्रेस' ने ट्रेडमिल पर 12 घंटे में तय किए 66 किमी

2018 में आबेदीन ने दिल्ली में इंडिया गेट से महिलाओं के सम्मान में एक दौड़ शुरू की और आगरा, जयपुर और वापस दिल्ली चला का सफर तय किया.

Updated on: 27 Dec 2021, 08:12 AM

highlights

  • मुरादाबाद एक्सप्रेस के नाम से मशहूर हैं जैनुल आबेदीन
  • जैनुल पुलिस के सम्मान में भी दौड़े थे 50 किलोमीटर
  • कई प्रतिष्ठित दौड़ों में शामिल हो कर चुके नाम रौशन

मुरादाबाद:

'मुरादाबाद एक्सप्रेस' के नाम से मशहूर जैनुल आबेदीन 12 घंटे तक बिना रुके ट्रेडमिल पर दौड़ते रहे. इस तरह उन्होंने 66 किलोमीटर की दूरी तय की और उम्मीद किया कि उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में जगह बनाएगा. उन्होंने कहा कि इस दौड़ का मकसद लोगों को फिट रहने के प्रति जागरूक करना भी है. जैनुल आबेदीन ने कई दौड़ में भाग लिया है और उन्हें 'मुरादाबाद एक्सप्रेस' के नाम से जाना जाता है. जैनुल आबेदीन देश की कई बड़ी दौड़ में हिस्सा लेकर मुरादाबाद का नाम रोशन कर चुके हैं. 

2018 में आबेदीन ने दिल्ली में इंडिया गेट से महिलाओं के सम्मान में एक दौड़ शुरू की और आगरा, जयपुर और वापस दिल्ली चला का सफर तय किया. उन्होंने इस दौड़ को 7 दिन और 22 घंटे में पूरा किया और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्डस में जगह बनाई. कोरोना महामारी के दौरान अबेदिन पुलिसकर्मियों के सम्मान में दौड़े और 50 किलोमीटर तक दौड़े. शनिवार को जब वह ट्रेडमिल पर थे तो जिले के कई अधिकारी उनसे मिलने गए और उनका उत्साहवर्धन किया. शनिवार की देर रात जब उन्होंने यह कारनामा पूरा किया तो उनके समर्थकों ने उन पर पुष्पवर्षा की.

जैनुल ने वर्ष 2018 में 23 जुलाई को दिल्ली के इंडिया गेट से महिलाओं के सम्मान में दौड़ शुरू की थी. इस दौड़ में जैनुल दिल्ली से आगरा, आगरा से जयपुर और जयपुर से वापस दिल्ली तक दौड़े थे. उन्होंने इस दौड़ को सात दिन 22 घंटे में पूरा किया था. इस दौड़ को इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड 2020 में दर्ज किया गया है, जिसके चलते इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड की ओर से जैनुल को मेडल व प्रमाण पत्र दिया गया था.