logo-image

मुलायम सिंह को अपने खेत से मिला बेशकीमती हीरा, कीमत जानकर रह जाएंगे दंग

हीरा विभाग के अनुपम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि मुलायम सिंह के हाथ जो हीरा लगा है उसकी कीमत 50 लाख रुपए के आसपास है. हालांकि इसकी असली कीमत नीलामी के समय ही पता चल पाएगी

Updated on: 07 Dec 2021, 06:40 PM

नई दिल्ली:

कहते हैं कि इंसान को कभी आपे भाग्य को कौसना नहीं चाहिए, क्योंकि किस्मत का कोई भरोसा नहीं न जाने कब चमक जाए. एक ऐसा ही वाकिया मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में सामने आया है. यहां एक गरीबी से जंग लड़ रहे एक किसान की किस्मत अचानक चमक गई. दरअसल, मुलायम सिंह नाम का एक किसान सोमवार को अपने खेत में जुताई कर रहा था, तभी काम करते-करते उसको मिट्टी से एक बेशकीमती ​हीरा मिल गया. उस समय किसान के साथ उसके छह साथी भी उसके साथ खेत में काम कर रहे थे. जैसे ही किसान के हाथ हीरा लगा तो वह मारे खुशी के उछल पड़ा. 13.47 कैरेट वाले इस हीरे की कीमत 50 लाख रुपए से ज्यादा बताई जा रही है. 

यह खबर भी पढ़ें- यहां कोरोना वैक्सीन लगवाने पर मिल रहा 60 हजार का स्मार्टफोन, जानें डिटेल्स

आपको बता दें कि पन्ना हीरे के लिए जाना जाता है. यहां अक्सर हीरे निकलते रहते हैं. ऐसे में मुलायम सिंह ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि जिस किस्मत पर उसको भरोसा नहीं था वह एक पल में बदल जाएगी. मुलायम और उसके सहयोगियों को हीरे के छह और छोटे-छोटे टुकड़े भी मिले हैं. खेत में खुदाई के समय जब उनको चमकदार चीज ​दिखाई दी तो उनकी आंखों में चमक आ गई. लेकिन जब उनको असलियत मालूम हुई तो वो खुशी से झूम उठे. वहीं, हीरा विभाग के अनुपम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि मुलायम सिंह के हाथ जो हीरा लगा है उसकी कीमत 50 लाख रुपए के आसपास है. हालांकि इसकी असली कीमत नीलामी के समय ही पता चल पाएगी.

यह खबर भी पढ़ें- खुशखबरी: अब 60 पैसे में एक किमी चलेगी आपकी कार, मोदी सरकार की घोषणा!

वहीं, किसान मुलायम सिंह का कहना है कि हीरे के बदले उसको जो रकम मिलेगी उसको वह अपने साथियों में बांटेगा. जबकि अपने हिस्से के पैसे से वह अपने बच्चों को अच्छे स्कूल में पढ़ाएगा. आपको बता दें कि पन्ना के खानों में 12 लाख कैरेट हीरे दबे होने का अनुमान लगाया गया है. सरकार यहां जमीन छोटे-छोटे किसानों को लीज पर देती है, जिसमें खेती कर किसान अपनी गुजर बसर करते हैं.