logo-image

Mexico के मेयर ने मगरमच्छ से की शादी, वाइट गाउन में सजी दुल्हन को किया किस

Mexico Mayor Weds Alligator: इस बात को सुन कर पल भर के लिए आपके भी होश फाख्ता हो सकते हैं कि मगरमच्छ कैसे एक दुल्हन बन सकती है. यही नहीं इस शादी में मगरमग्छ को दुल्हन का सुंदर वाइट गाउन पहनाया गया और पति ने किस भी किया.

Updated on: 02 Jul 2022, 01:13 PM

highlights

  • मेयर ने पूरे रीति- रिवाज से की मगरमच्छ से शादी
  • मेयर क्‍टर ह्यूगो पत्नी को हाथों में लेकर झूमते दिखे

नई दिल्ली:

Mexico Mayor Weds Alligator: मैक्सिको की एक शादी सुर्खियों में बनी हुई है. शादी चर्चाओं में बनी हुई है क्यों कि इसमें एक मगरमच्छ को दुल्हन बनाया गया है. जी हां, इस बात को सुन कर पल भर के लिए आपके भी होश फाख्ता हो सकते हैं कि मगरमच्छ कैसे एक दुल्हन बन सकती है. यही नहीं इस शादी में मगरमग्छ को दुल्हन का सुंदर वाइट गाउन पहनाया गया और पति ने किस भी किया. दरअसल मैक्सिको के एक मेयर ने मगरमच्छ को अपनी पत्नी के रूप में स्वीकार किया है.

मगरमच्छ बनी पत्नि, वाइट गाउन पहन आई सबके सामने
मैक्सिको (Mexico) के सैन पेड्रो हुआमेलुला के मेयर ने पूरे रीति- रिवाज के साथ समाज के सामने यह अनोखी शादी की है. इस शादी को समाज के लोगों के बीच किया गया है. दरअअसल मैक्सिको (Mexico)में ऐसा होना साधारण बात है. पुरानी मान्यताओं और प्रथाओं के अनुसार साल 1789 से मैक्सिको में इस तरह की शादियां होती रही हैं. पर्यावरण, इंसानों और जानवरों के बीच प्यार भरा रिश्ता कायम करने के लिए इस तरह की शादी की जाती है. मगरमच्छ को इस शादी में सुंदर वाइट गाउन में तैयार किया गया.

ये भी पढ़ेंः इंग्लैंड से कोसों दूर अमेरिका जा पहुंचा कबूतर, मालिक के पते से भटका

पति ने किया पत्नी बनी मगरमच्छ को किया किस
मैक्सिको में रची इस अनोखी शादी में सैन पेड्रो हुआमेलुला के मेयर क्‍टर ह्यूगो पत्नी को हाथों में लेकर झूमते दिखे. साथ ही वे पत्नी को किस करते भी नजर आए. इस तरह एक भव्य आयोजन के बीच धूमधाम से मेयर की शादी संपन्न हुई