logo-image

क्या है इस मेटल मोनोलिथ का रहस्य? कहीं किसी ऐलियन ने तो नहीं...

रोमानिया के नीम काउंटी के डैसियन किले के बाहर एक मेटल मोनोलिथ दिखाई दिया फिर गायब हो गया. जानिए, पूरा मामला

Updated on: 02 Dec 2020, 03:54 PM

New Delhi:

एक रहस्यमयी मेटल मोनोलिथ को लेकर दुनिया भर में चर्चा होने लगी. दरअसल, अमेरिका के रेगिस्तान में एक मेटल मोनोलिथ दिखाई पड़ा था. जो कुछ दिन बाद रोमानिया में दिखाई दिया. कुछ लोग इसे किसी शरारती तत्व की कारिस्तानी मान रहे हैं तो कुछ लोग इसे एलियन्स से जोड़ कर देख रहे हैं. 

चलिए, जानते हैं क्या है पूरा मामला. रोमानिया के नीम काउंटी के डैसियन किले के बाहर एक धातु का मोनोलिथ दिखाई दिया. बताया जा रहा है कि ऐसा ही मोनोलिथ अमेरिका के उटाह के रेगिस्तान में पहले दिखाई दिया था. जो अब गायब है.

रोमानिया के पत्रकार जियार पियात्रा ने न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि रोमानिया में भी 1 सप्ताह के बाद ये मोनोलिथ गायब हो गया. किसी को नहीं पता कि वो कहां गायब हो गया. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक स्थानीय वेल्डर ने उसे बनाकर एक पथरीली जगह पर रख दिया था. अब पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है और जानने कि कोशिश में जुटी है कि इस मोनोलिथ का रहस्य क्या है.

गौरतलब है कि ये मामला 1968 में आई '2001: अ स्पेस ओडिसी' मूवी से मिलता-जुलता है. इस फिल्म में मोनोलिथ इंसानों के विकास की कहानी बताता है. मगर इस मोनोलिथ का राज़ नहीं मालूम चल पाया है.