News Nation Logo

घंटों काटती रही सैकड़ों मधुमक्खियां, चीखता- चिल्लाता रहा शख्स पहुंचा फिर कोमा में

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 02 Sep 2022, 04:07:43 PM
Man Stung By Bees 20 Thousand Times

Man Stung By Bees 20 Thousand Times (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Man Stung By Bees 20 Thousand Times: कहते हैं कभी भी किसी मामूली लगने वाली चीज को हल्के में नहीं लेना चाहिए क्यों कि एक तिनका भी इंसान की आंख में चला जाए तो जान निकाल लेने वाला दर्द दे सकता है. वहीं जीव चाहे छोटा भी क्यूं ना हो उसे छेड़ना मतलब खुद के पैरों पर खुद ही कुल्हाड़ी मारना. ऐसा ही एक मामला अमेरिका के ऑहियो से आ रहा है. यहां रहने वाला एक शख्स अफ्रिकन मधुमक्खियों का शिकार बन गया, जिसके बाद वह घंटों तक चीखता- चिल्लाता रहा लेकिन उसकी मदद ना हो पाई. आलम ये रहा कि शख्स आखिर में अस्पताल के बिस्तर पर जा पहुंचा. सैकड़ों मधुमक्खियों के डंक से वह कोमा में चला गया.

नींबू का पेड़ काटना बना जी का जंजाल
दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऑस्टिन बेल्लैमी (Austin Bellamy) नाम का 20 वर्षीय युवक अपने घर के बाहर नींबू के पेड़ की छंटाई कर रहा था. इस दौरान उसका ध्यान नहीं गया और वह पेड़ पर बने अफ्रिकन मधुमक्खियों के छत्ते को तोड़ बैठा. इस दौरान वह पेड़ पर ही चढ़ा था. बस फिर क्या था, ऑस्टिन बेल्लैमी (Austin Bellamy) सैकड़ों मधुमक्खियों का शिकार बन गया. मधुमक्खियों ने ऑस्टिन को हर जगह काटना शुरू कर दिया और करीब घंटों तक वह दर्द से चीखता- चिल्लाता रहा. ऑस्टिन (Austin Bellamy) की दादी और अंकल चीख पुकार सुन कर पहुंचे तो दूर होने के बावजूद वे भी मधुमक्खियों का शिकार बन गए. वे चाहकर भी ऑस्टिन (Austin Bellamy) की मदद नहीं कर पाए.

ये भी पढ़ेंः आधार कार्ड ने मिलवाया परिवार से! सालों पहले बिछड़ गया था दिव्यांग बच्चा

रेस्क्यू टीम ने मौके पर पहुंच बचाई जान
जैसे- तैसे रेस्क्यू टीम को कॉल कर बुलाया गया और ऑस्टिन (Austin Bellamy) को बचाया गया. हालांकि ऑस्टिन (Austin Bellamy) मधुमक्खियों के डंक से बुरी तरह घायल हो चुका था. उसे अस्पताल ले जाया गया जहां वह कोमा में चला गया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऑस्टिन (Austin Bellamy) बचाए जाने तक करीब 20 हजार डंक सह चुका था. यही नहीं वह 30 मधुमक्खियों को निगल भी चुका था. अब वह (Austin Bellamy) कोमा से बाहर है लेकिन डॉक्टर्स उसका इलाज  कर रहे हैं.

First Published : 02 Sep 2022, 04:07:43 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.