logo-image

Chicken Curry: चिकेन करी खाते ही शख्स की हुई मौत, जांच में पता चली ये बात

इंग्लैंड के रहने वाले मैकेनिक जिसका नाम जोसफ हिगिन्सन बताया जा रहा है उसकी उम्र मात्र 27 साल है. वो अपने दोस्तों के साथ बाहर खाना खाने का प्लान बनाया.

Updated on: 08 Mar 2024, 11:28 PM

नई दिल्ली:

Chicken Curry: पुरी दुनिया में नॉन वेज खाने वालों की कोई कमी नहीं है. वहीं,भारत देश एक विविधताओं वाला देश है यहां हर तरह और संस्कृति के लोग रहते हैं. यहां के लोग अपनी पसंद के मुताबिक खाते है पहने है और रहते हैं. यहां के लोग वेज या नॉन वेज खाते हैं. वेज खाने की तरह नॉन वेज में भी कई सारे विकल्प मौजूद हैं. लोग चिकेन, मटन फिश, सहित कई अन्य चीजे बड़े चाव से टेस्ट लेकर खाते हैं. इंग्लैंड के रहने वाले एक शख्स के साथ ऐसा हुआ जिसकी किसी ने कल्पना नहीं की होगी. ये शख्स चिकने का पहला टुकड़ा ही खाया है कि उसकी कुछ ही मिनटों में उसकी मौत हो गई है. हर कोई ये देखकर हैरान हो गया.

इंग्लैंड के रहने वाले मैकेनिक जिसका नाम जोसफ हिगिन्सन बताया जा रहा है उसकी उम्र मात्र 27 साल है. वो अपने दोस्तों के साथ बाहर खाना खाने का प्लान बनाया. जिसके बाद वो सभी किसी फेमस रेस्टोरेंट पहुंचे वहां उन्होंने खाने के लिए चिकन करी ऑर्डर की. लेकिन जैसे ही जोसफ ने चिकन का पहला टुकड़ा खाया उसे हार्ट अटैक आ गया जिसके बाद उसे अस्पताल पहुंचाया गया. वहां डॉक्टरों ने उसका इलाज शुरू कर दिया. लेकन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी और 4 जनवरी 2023 को डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

खाने के बाद मौत

इसके बाद फिर क्या था जोसफ के परिजनों ने रेस्टोरेंट के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और पुलिस में इसकी शिकायत कर दी. पुलिस ने पुरे मामले की जांच की और डॉक्टरों से बात की तो पता चला कि उसके पेट में कुछ भी गलत नहीं है सिर्फ सूखे मेवे, नट और बादाम सहित कुछ सामान्य मसाले. पुलिस को भी समझ नहीं आ रहा था कि इसकी मौत कैसे हुई. वहीं, रेस्टोरेंट ने भी अपना पल्ला झाड़ लिया. फिर जांच में पता चला कि जोसफ को अलर्जी है. 

जांच में बात सामने आई

जोसफ और उसके दोस्तों ने जिस चिकेन कर का ऑर्डर दिया था उसमें अच्छे से जानकारी दी गई थी कि इसमें बादाम मिलाया गया है. उन सब ने ये सावधानी पढ़ी भी लेकिन उसके बाद भी उसे नजरंदाज किया. इसके पीछे की वजह कि जोसफ ने पहले वाले डिश में बादाम मिक्स होने के बावजूद खाने पर भूी जब कुछ नहीं हुआ. इसके बाद जोसफ ने चिकेन करी खाने के बारे में तय किया. जैसे ही उसने बादाम मिक्स चिकेन करी खाई उसे हार्ट अटैक आ गया जिसके बाद उसकी मौत हो गई. पुलिस को जांच में पता चला कि रेस्टोरेंट की कोई गलती नहीं है. जोसफ की मौत एलर्जी से हुई है.