logo-image

घर में पालने के लिए एक शख्त कुत्ता लाया, कुछ दिनों बाद निकली ये सच्चाई 

यह मामला चीन के शंघाई (Shanghai) प्रांत का है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक शख्स ने अकेलेपन को दूर करने के लिए घर में एक कुत्ता पालने का निर्णय लिया था.

Updated on: 08 Jan 2022, 04:11 PM

highlights

  • कुत्ता बड़ा होने लगा शख्स को अजीबोगरीब फीलिंग होने लगी
  • कन्फ्यूजन को दूर करने के लिए शख्स ने इंटरनेट का सहारा लिया

नई दिल्ली:

इंसानों का सबसे वफादार दोस्त कुत्ता माना जाता है. वह अपने मालिक का हर परिस्थति में साथ देता है. इसके साथ वह अपने मालिक के मूड को अच्छी तरह से भांप जाता है. इस कारण लोग अपने घरों में कुत्तों को पालते हैं. चीन (China) में रहने वाले एक शख्स ने अपने इसी अकेलेपन को दूर करने के लिए कुत्ता पालने का निर्णय लिया. लेकिन उसे क्या मालूम था कि जिसे वो अपने घर कुत्ता समझकर ले आया है, वो असल में कोई और ही जानवर था.

यह मामला चीन के शंघाई (Shanghai) प्रांत का है. यहां की मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक शख्स ने अकेलेपन को दूर करने के लिए घर में एक कुत्ता पाला.   जैसे-जैसे ये कुत्ता बड़ा होने लगा शख्स को अजीबोगरीब फीलिंग होने लगी. उसे ऐसा लगने लगा कि जानवर ना तो उस तरह से व्यवहार कर रहा है और ना ही वो भौंक रहा है. इसके अलावा इसके बाल भी अजीब तरह से बढ़ रहे थे.

अपने कन्फ्यूजन को दूर करने के लिए शख्स ने इंटरनेट का सहारा लिया. उसने इस जानवर की तस्वीर ऑनलाइन शेयर की. जब उसने ये तस्वीर डाली, तब उसके सामने अपने पालतू जानवर की सच्चाई सामने आई. लोगों ने उसे बताया कि जिसे वो कुत्ता समझकर घर ले आया है, वो असल में एक चूहा है. उसे वह कुत्ता समझकर पाल रहा था. ये चूहा हूबहू कुत्ते की शक्ल जैसा प्रतित होता है. शख्स ने बताया कि वो अपने एक दोस्त से मिलने पहाड़ी पर गया था. वहां ही उसे ये कुत्ता नजर आया था. वहीं से वह उसे यहां पर लाया था. इसे बैंबू रैट कहते हैं.