logo-image

महिंद्रा समूह ने उपहार दी थी थार, मंदिर की नीलामी में 43 लाख रुपए में बिकी

नवंबर 2021 में महिंद्रा समूह ने प्रसिद्ध मंदिर को वाहन उपहार में दिया था और दिसंबर में इसे 1.5 मिलियन रुपये के आधार मूल्य पर नीलामी के लिए रखा गया था.

Updated on: 06 Jun 2022, 03:04 PM

highlights

  • 15 लाख रुपए का था आधार मूल्य
  • दुबई के व्यापारी ने बड़ी बोली लगा खरीदी

कोच्चि:

केरल के त्रिशूर में प्रसिद्ध गुरुवायुर श्री कृष्ण मंदिर को महिंद्रा समूह द्वारा उपहार में दी गई थार जीप की खुली नीलामी में सोमवार को 43 लाख रुपये की कमाई हुई. नीलामी में 14 लोगों ने हिस्सा लिया था और कई राउंड के बाद यह दुबई के व्यवसायी विग्नेश विजय कुमार द्वारा जीता गया था, जिसका प्रतिनिधित्व उनके पिता विजयकुमार ने किया था. थार के नए मालिक को उसका कब्जा लेने से पहले 12 फीसदी जीएसटी देना होगा.

नवंबर 2021 में महिंद्रा समूह ने प्रसिद्ध मंदिर को वाहन उपहार में दिया था और दिसंबर में इसे 1.5 मिलियन रुपये के आधार मूल्य पर नीलामी के लिए रखा गया था और सिर्फ एक खरीदार आया था और उसने बोली मूल्य में 10,000 रुपये की वृद्धि की थी. मैदान में कोई अन्य खरीदार नहीं होने के कारण, उन्होंने वाहन जीत लिया था, लेकिन फिर मजबूत विरोध के मद्देनजर, मंदिर बोर्ड ने नीलामी को रद्द करने का फैसला किया, जबकि एकमात्र खरीदार ने कानूनी सहारा लेने की धमकी दी थी.

सोमवार को नीलामी जीतने वाले विजयकुमार ने मीडिया को बताया कि, उनका बेटा जो दुबई में है, वह बहुत खास है क्योंकि भगवान गुरुवायूरप्पन का वाहन होने के कारण इसे खरीदा जाना चाहिए. विजयकुमार ने कहा, 'मेरे बेटे ने मुझे किसी भी कीमत पर थार प्राप्त करने का निर्देश दिया.'