News Nation Logo
Banner

केरल के इस कपल की लगी 3.3 करोड़ रुपये की लॉटरी, खर्च का बनाया ये प्लान

केरल के एक कपल के हाथ 3.3 करोड़ रुपये की लॉटरी लगी है. उन्होंने यह लॉटरी तेजी से पॉपुलर हो रहे लोटोलैंड (Lottoland) के जरिए जीती है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 11 Feb 2021, 09:55:37 AM
Lottery

केरल के कपल की लगी 3.3 करोड़ रुपये की लॉटरी (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

केरल में अपनी वेडिंग एनिवर्सरी सेलिब्रेट कर रहे एक कपल के हाथ जैकपॉट लगा है. एशिया में तेजी से पॉपुलर हो रहे लोटोलैंड (Lottoland) ने अपने पहले जैकपॉट का ऐलान किया तो इस कपल की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. शाजी मैथ्यू और उनकी पत्नी ने इस लॉटरी से 3.3 करोड़ रुपये जीता है. लॉटरी जीतने के बाद उनकी खुशी का ठिकाना नहीं है. शाजी मैथ्यू का कहना है कि यह लॉटरी उनकी जिंदगी बदलने वाली है. एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि जब उन्हें लॉटरी जीतने का मेल आया तो उन्हें लगा कि कोई मजाक कर रहा है. इसके बाद लोटोलैंड का फोन भी आया. बाद में जब उनसे लॉटरी की रकम लेने के लिए किसी भी तरह के पैसे की मांग नहीं की गई तो उन्हें भरोसा हुआ. 

बच्चों के लिए बचाएंगे कॉलेज फंड
शाजी मैथ्यू ने बताया कि यह लॉटरी टिकट उनकी जिंदगी बदलने वाला है. इसमें से कुछ पैसे वह अपने बच्चों को कॉलेज फंड के लिए भी बचाएंगे. शाजी ने बताया कि वो अपनी पत्नी के साथ एक ज्वाइंट का अकाउंट में पैसा रखते हैं. उन्होंने यह भी बताया कि वो एक नया घर बनवा रहे हैं. दूसरी तरफ लोटोलैंड के एक प्रतिनिधि ने कहा कि हम अपनी यात्रा में इतनी तेज प्रगति से खुश हैं. कुछ समय पहले ही हमने पहला लखपति को सेलिब्रेट किया है और हम अब शाजी और उनके परिवार के साथ हम करोड़पति की तरफ भी बढ़ चुके हैं. उन्होंने आगे कहा, ‘हमें पता चला है कि शाजी इस रकम के एक हिस्से से अपने गांव के नज़दीक ही अनाथालय खोलने की योजना बना रहे हैं. किसी व्यक्ति को इस तरह से अपना पैसा खर्च करने की बात सुनना एक खूबसूरत एहसास है. हमें इससे ज्यादा खुशी नहीं मिल सकती कि शाजी हमारे पहले करोड़पति विजेता बने.’

तेजी से लोकप्रिय हो रहा लोटोलैंड
लोटोलैंड पहली बार करीब 7 साल पहले 2013 में लॉन्च हुआ था. इसके बाद से यह लगातार आगे बढ़ा है, जिसमें लोग ऑनलाइन ही लॉटरी पर दांव खेल सकते हैं. अमेरिका का मेगामिलियन्स और पावरबॉल 1 अरब डॉलर जैकपाट के पार जा सकते हैं. 2018 में ही दक्षिण कैरोलाइना के एक व्यक्ति को 1.6 अरब डॉलर यानी करीब 8,000 करोड़ रुपये की लॉटरी लगी थी. पहली बार इन लॉटरी को लोटोलैंड के जरिए एक्सेस किया जा सकता है. मेगामिलियन्स और पावरबॉल लॉटरीज 5,000 करोड़ रुपये के पार जा चुके हैं.  

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Feb 2021, 09:55:37 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.