logo-image

कॉलेज में तेंदुआ घुसने के बाद फैली दहशत, ड्रोन की मदद से पुलिस कर रही तलाश

कानपुर महानगर के रिहायशी इलाके में तेंदुआ घुस गया, तस्वीर सामने आने के बाद प्रशासन में मचा हड़कंप. 

Updated on: 29 Nov 2021, 11:34 AM

highlights

  • पुलिस की टीम तेंदुए की खोजबीन में लगी हुई है
  • अभी उसकी सही लोकेशन का पता नहीं चल सका है
  • ड्रोन के जरिए तेंदुए की तलाश में जुटी है पुलिस

नई दिल्ली:

कानपुर महानगर में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां पर रिहायशी इलाके में बने एक कॉलेज के अंदर तेंदुए की आहट सुनाई दी है. यहां पर लगे सीसीटीवी कैमरे में एक तेंदुए की फोटो कैद हो गई. दरअसल, तेंदुआ रिहायशी इलाके में घुस आया और तस्वीर सामने आने के बाद कॉलेज प्रशासन मे हड़कंप मच गया। अब वन विभाग और पुलिस की टीम तेंदुए की खोजबीन में लगी हुई है. इसके लिए ड्रोन का सहारा लिया जा रहा है. 
 
कानपुर के नवाबगंज थाना क्षेत्र स्थित वीएसएसडी डिग्री कॉलेज में एक तेंदुआ घुस आया. कॉलेज के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे में तेंदुए की तस्वीर कैद हो गई. फुटेज देखने के बाद कॉलेज प्रशासन ने पुलिस के अलावा वन विभाग को सूचना दी. वन विभाग के साथ पुलिस की टीमें उसकी लोकेशन का पता लगाने में लगी हुई हैं। इसके लिए ड्रोन से निगरानी शुरू कर दी गई है. नवाबगंज इलाके में मौजूद वीएसएसडी डिग्री कालेज के सीसीटीवी कैमरे में ये तेंदुआ कैद हो गया. इस खबर को सुनकर कॉलेज प्रशासन में दहशत फैल गई है। सूचना मिलने के बाद ही वन  विभाग की टीम पूरी तरह से सक्रिय हो गई और गंगा कटरी इलाके में खोजबीन शुरू हो गई. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि गंगा बैराज से सटे शहर में तेंदुआ घूम रहा है. फिलहाल अभी उसकी सही लोकेशन का पता नहीं चल सका है. 

स्थानीय लोगों ने दी ये जानकारी 

नवाबगंज के अलावा कोहना थाने की पुलिस और वन विभाग की कई टीमें गंगा कटरी इलाके में ड्रोन के जरिए तेंदुए की तलाश में जुटी हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि वीएसएसडी डिग्री कॉलेज के पास जंगल है और कहीं न कहीं तेंदुआ यहीं से निकलकर इलाके में दाखिल हुआ है. वहीं चिड़ियाघर प्रशासन ने पुलिस संपर्क साधा है. बताया जा रहा है कि तेंदुआ की लोकेशन कॉलेज के उस 30 हेक्टेयर के इलाके बनी हुई है, जहां पर जंगल है. इसके साथ ही 50 अधिक  लोगों की संयुक्त टीम दिन रात निगरानी में जुटी हुई है. इस तरह से रिहायशी इलाकों में पसरे खतरे कम करने की कोशिश हो रही है. इस दौरान तेंदुए ने एक कुत्ते को अपना शिकार बनाया है। माना जा रहा है कि रात में तेंदुए को पकड़ने की तैयारी कर ली गई है.