logo-image

लंबे नाखून कर बनाया था Guinness World Record, एक कार हादसे ने बदल दी जिंदगी

Lee Redmond Nails: अमेरिका में रहने वाली ऐसी ही एक महिला को लंबे नाखून करने का शौक चढ़ा. महिला ने 19 सालों तक नाखून ना काटने की धुन सवार कर ली और इसी धुन की वजह से वह दुनिया भर में मशहूर हो गई.

Updated on: 09 Aug 2022, 10:26 PM

नई दिल्ली:

Lee Redmond Nails: दुनिया में बहुत से लोगों  में कुछ अनोखा करने की धुन सवार रहती है. यही अनोखा करने की धुन उन्हें दुनिया से अलग बनाती है. कई बार लोग हटकर कुछ ऐसा कर जाते हैं कि उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में तक दर्ज हो जाता है. इस तरह वे दुनिया भर में मशहूर हो जाते हैं. अमेरिका में रहने वाली ऐसी ही एक महिला को लंबे नाखून करने का शौक चढ़ा. महिला ने 19 सालों तक नाखून ना काटने की धुन सवार कर ली और इसी धुन की वजह से वह दुनिया भर में मशहूर हो गई. महिला ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम सबसे लंबे नाखून वाली महिला के तौर पर दर्ज करवाया. इनका नाम ली रेडमंड (Lee Redmond) था. लेकिन आज वह गिनीज वर्ल्ड बुक में लंबे नाखून वाली महिला के रूप में पहचान नहीं बनाती हैं. उनकी जगह कोई और ले चुका है

अस्पताल के बेड में आंखें खोलीं तो पैरों के नीचे से खिसकी जमीन
गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवाने के बाद ली (Lee Redmond) वर्ल्डवाइड मशहूर हो चुकीं थीं, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. ली (Lee Redmond) का एक भयानक कार एक्सीडेंट हो गया. इस कार एक्सीडेंट में ली (Lee Redmond)  की जान तो बच गई लेकिन उसका पैशन ना बच सका. ली (Lee Redmond) ने जब अस्पताल की बेड में आंखें खोलीं तो उनके होश ही उड़ गए. उन्होंने पाया कि जिन नाखूनों की बदौलत वह मशहूर हुई थीं वे उन्हें खो चुकी थीं. लेकिन किसी भले अंजान शख्स ने उन्हें उनके नाखून सहेज कर दे दिए थे. 

ये भी पढ़ेंः दुखी सी शक्ल के साथ पैदा हुई महिला, चाह के भी हंस नहीं सकती

नाखूनों की करती थी एक्सट्रा केयर
ली अपने नाखूनों की जरूरत से ज्यादा केयर करती थीं. वह अक्सर नाखूनों को पेंट कर खूबसूरत बनाए रखती थीं. यही नहीं नाखूनों को मजबूती देने के लिए उन्हें गर्म ऑलिव ऑयल में डुबोती थी. इतना कुछ करने के बाद भी ली (Lee Redmond) के नाखून अब उनका साथ छोड़ चुके थे. वह (Lee Redmond) बताती हैं कि एक्सीडेंट के बाद से उनकी दुनिया ही बदल गई हालांकि नाखूनों के कट जाने के बाद से वह रोजाना के कामों को ज्यादा बेहतर ढंग से कर पाती हैं.  गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में लंबे नाखूनों के लिए आज अमेरिका की रहने वाली अयाना विलियम्स (Ayanna Williams) के नाम  है.