logo-image

सोने की तस्करी के लिए लगाया ऐसा दिमाग, देख कर कस्टम विभाग के भी उड़े होश

Latest Offbeat News: सोने की तस्करी में अक्सर ऐसे लोग लिप्त होते हैं जो दिमाग चलाने में उस्ताद होते हैं. उन्हें पता होता है कि सोनी की तस्करी कैसे की जानी है.

Updated on: 01 Oct 2022, 10:35 AM

नई दिल्ली:

Latest Offbeat News: सोने की तस्करी के कई मामले  संज्ञान में आते हैं. सोने की तस्करी में अक्सर ऐसे लोग लिप्त होते हैं जो दिमाग चलाने में उस्ताद होते हैं. उन्हें पता होता है कि सोनी की तस्करी कैसे की जानी है. अपने तेज दिमाग से वे सोने को एयरपोर्ट से सुरक्षाकर्मियों की नजर से बचा ले जाने की तरकीब भी खोज लेते हैं. ये तरकीब ऐसी होती है कि मामूली शख्स भी एक पल के लिए दंग रह जाए. ऐसा ही एक नया मामला मुंबई एयरपोर्ट से सामने आया है. इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया हैंडल ट्विटर पर अपलोड किया गया है.

चॉकलेट, टॉफी के रैपर का किया गया था इस्तेमाल 
वीडियो में कस्टम विभाग चॉकलेट और टॉफी को खोल कर देख रहे हैं. जब टॉफी और चॉकलेट से रैपर हटाया गया तो चॉकलेट के साथ सोने की परत चिपकी मिलती है. यानि कोई दिमाग भी नहीं लगा सकता था, ऐसी जगह तस्कर सोने को सुरक्षित बाहर निकाल रहे थे. हैरानी वाली बात तो ये कि सोने की ये कॉटिंग इस तरह से लगाई गई थी जैसे चॉकलेट, टॉफी या मिठाई पर सिल्वर, गोल्ड कॉटिंग लगाई जाती है. 

 

ये भी पढ़ेंः कंपनी के बोस की दरियादिली! दे रहा वर्कर्स को हफ्ते में तीन दिन आराम

दंग रह गया कस्टम विभाग
मामले में पकड़े गए तस्कर दुबई से आए थे जो भारत में सोने की तस्करी कर रहे थे. बीते महीने 27 सितम्बर को मुंबई एयरपोर्ट कस्टम विभाग ने 24 कैरेट सोना जब्त किया. ताजा मामले में सोना तस्करों से लगभग 370 ग्राम का सोना मिला है. जिसकी कीमत 18,89,014 रुपये बताई जा रही है. मुंबई एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान जब कुछ लोगों पर शक हुआ तो उनके बैग्स खोलकर जांचे जाने लगे. बैग में चॉकलेट- टॉफियां मिली. वहीं जब इन चॉकलेट और टॉफियों को खोल कर देखा गया तो जांच एजेंसी भी हक्की- बक्की रह गई.