logo-image

जानिए कौन है बाबा वेंगा, जिनकी भविष्यवाणियों ने दुनियाभर में मचा दिया हाहाकार

बाबा वेंगा का जन्म 31 जनवरी, 1911 को मैसेडोनिया के स्ट्रूमिका में हुआ था. उनका निधन 1966 में ही हो गया था लेकिन दुनिया को अलविदा कहने से पहले ही उन्होंने 5079 ईस्वी तक की भविष्यवाणी लिख दी थी.

Updated on: 26 Dec 2020, 05:26 PM

नई दिल्ली:

दुनियाभर को कोरोना वायरस जैसी महामारी देने वाले साल 2020 का अंत काफी नजदीक आ चुका है. धरती पर रहने वाले सभी लोगों की यही कामना है कि आने वाला साल मानवजाति के लिए सुखमय हो. लेकिन, बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों ने पूरी दुनिया को एक बार फिर टेंशन में डाल दिया है. जी हां, साल 2021 को लेकर की गई बाबा वेंगा की भविष्यवाणी यदि सच साबित हुई तो नए साल में भी पूरी दुनिया भयानक मुसीबतों से घिरी रहेगी.

ये भी पढ़ें- साल 2020 में कंडोम की बिक्री ने बनाया रिकॉर्ड, बाकी सामानों की लिस्ट देख दंग रह जाएंगे आप

बाबा वेंगा का जन्म 31 जनवरी, 1911 को मैसेडोनिया के स्ट्रूमिका में हुआ था. उन्होंने बचपन में ही देखने की शक्ति खो दी थी. उन्होंने अपने जीवन का ज्यादातर समय बुल्गारिया में गुजारा. उनके जन्म के कुछ समय बाद मां का निधन हो गया था, जिसकी वजह से उन्हें पड़ोसियों पर निर्भर रहना पड़ता था. बाबा वेंगा का निधन 1966 में ही हो गया था लेकिन दुनिया को अलविदा कहने से पहले ही उन्होंने 5079 ईस्वी तक की भविष्यवाणी लिख दी थी.

ये भी पढ़ें- बाबा वेंगा की भविष्यवाणी, साल 2020 से भी ज्यादा भयानक होगा साल 2021

आपको जानकर हैरानी होगी कि बाबा वेंगा द्वारा की गई 85 फीसदी भविष्यवाणियां बिल्कुल सच साबित हुई हैं. बाबा वेंगा सोवियत यूनियन के विघटन, 9/11 आंतकी हमला, प्रिसेंस डायना की मौत, चेर्नोबिल की आपदा को लेकर भविष्यवाणी कर चुकी थीं, जो बिल्कुल सच साबित हुई थीं. अब बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों के मुताबिक साल 2021 में भी पूरी दुनिया को भयानक आपदाओं का सामना करना पड़ेगा.