logo-image

यह महिलाएं होती हैं भाग्यशाली, घर में नहीं होती आर्थिक समस्या

वैसे तो हर बेटी अपने माता-पिता के लिए शौभाग्यशाली होती है लेकिन समुद्री शास्त्रों में शौभाग्यशाली स्त्रियों की कुछ विशेषताएं बताई गई हैं जिनके बारे में आज हम आपको बताएंगे

Updated on: 15 Apr 2020, 09:11 AM

नई दिल्ली:

स्त्री हर घर की जान होती है. सभी रिश्तों के लिए उसकी झोली में बेशमार प्यार भरा होता है. स्त्रियों को लक्ष्मी का रूप माना जाता है जो किसी के भी घर सुख समृद्धि लेकर आती है. वैसे तो हर बेटी अपने माता-पिता के लिए शौभाग्यशाली होती है लेकिन समुद्री शास्त्रों में शौभाग्यशाली स्त्रियों की कुछ विशेषताएं बताई गई हैं जिनके बारे में आज हम आपको बताएंगे. तो आइए जानते हैं क्या हैं शौभाग्यशाली महिलाओं की विशेषताएं-

गुलाबी पांव

जिन महिलाओं के पांव बेहद कोमल और गुलाबी होते हैं, ऐसी महिलाएं अपने पति या प्रेमी को बेहद खुश रखती है और उनके लिए बेहद भाग्यशाली मानी जाती हैं.

यह भी पढ़ें: बस एक चुटकी नमक से बदल सकती है आपकी किस्मत, आज ही अपनाएं ये तरीके

नाक के पास तिल

जिन महिलाओं के नाक के पास तिल होता है वह बेहद भाग्यशाली मानी जाती है और उनके जीवन में कभी भी धन की किल्लत नहीं होती.

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति का अजीबो-गरीब बयान, बोले- वोडका पीने से और बकरियों के साथ खेलने से ठीक हो जाएगा कोरोना वायरस

बड़ी-बड़ी आंखे

जिन महिलाओं की आंखे बहुत बड़ी-बड़ी होती है उनके जीवन में प्रेम और सुख हमेशा बना रहता है. जिन महिलाओं की आंखों के सफेद भाग के अंत में लाल रंग दिखाई देता है वे अपने परिवार के लिए बेहद भाग्यशाली मानी जाती हैं.

बाएं गाल पर तिल

जिन महिलाओं के बाएं गाल पर तिल होता है वह खाने की शौकीन होती हैं और बहुत अच्छी कुक भी होती है जो अपने परिवार को अच्छे-अच्छे व्यंजन खिलाकर खुश रखती हैं.