logo-image

जानिए आपकी राशि शर्मिंदगी से कैसे निपटती है

शर्मिंदा होना सबके लिए एक बेकार वक़्त होता है. लेकिन यह सभी के साथ होता है और यह हर समय होता है, इसलिए वास्तव में इसमें शर्मिंदा होने की कोई बात नहीं है.

Updated on: 08 Nov 2021, 02:50 PM

New Delhi:

शर्मिंदा होना सबके लिए एक बेकार वक़्त होता है. लेकिन यह सभी के साथ होता है और यह हर समय होता है, इसलिए वास्तव में इसमें शर्मिंदा होने की कोई बात नहीं है. बहुत से लोगों का शर्मिंदगी वाला वक़्त आता ही है फिर चाहे वो कोई भी वक़्त हो लेकिन होता सबके साथ ही है. जैसे किसी के चेहरे पर डकार आना, रेस्ट्रॉन्ट में चमच्च गिर जाना और फिर सबका आपको देखना ऐसे कई चीज़े लोगों के साथ होती हैं. हालांकि, अन्य लोगों को अपनी शर्मिंदगी से बड़े पैमाने पर निपटना पड़ता है . हमारी राशियाँ इस बात में बहुत बड़ी भूमिका निभाती हैं , सितारों के पास हमारे व्यक्तित्व के बारे में कहने के लिए बहुत कुछ है, हम कैसे प्रतिक्रिया करते हैं और हम कैसे व्यवहार करते हैं, ऐसे ही कुछ राशियां है जो शर्मिंदगी को अपने हिसाब से झेलते हैं तो चलिए जानते हैं उन राशियों के बारें में. 

यह भी पढ़ें- ज़िन्दगी की भाग दौड़ से निकल कर होना चाहते हैं रिलैक्स, तो जाने बैंगलौर की इन खूबसूरत जगहों के बारे में

मेष राशि 

आप जो कुछ भी हुआ उस पर हंसने की कोशिश करते हैं, लेकिन आप यह भी देख रहे हैं कि जितनी जल्दी हो सके आप का ध्यान कैसे हटाया जाए. जब आप हंस रहे होते हैं, तो आप किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढ सकते हैं जो समान रूप से शर्मनाक स्थिति से गुजर रहा हो. आप खुशी-खुशी उन्हें भी शर्मिंदगी महसूस करा देंगे ताकि सब आपके तरफ देखना बंद कर दें. 

वृष राशि 

जब कुछ शर्मनाक होता है, तो आप अपने ट्रैक में जम जाते हैं. आप प्रार्थना करते हैं कि आप जितने स्थिर खड़े होंगे, उतनी ही कम संभावना होगी की कोई आपको देख सके या जो कुछ हुआ हो. आप बस एक जगह खड़े होकर देखते हैं कि कहीं कोई आपको देख तो नही रहा. 

यह भी पढ़ें- ऐसे बनाएंगे जब Matka Phirni, टेस्ट जरूर पड़ेगी करनी

मिथुन राशि 

जब आपके साथ कुछ शर्मनाक होता है, तो इसे छिपाया नहीं जा सकता क्योंकि आप शर्मा जाते हैं. आप हसने की कोशिश करते हैं, लेकिन हर कोई जानता है कि यह सिर्फ एक दिखावा है.  इसलिए आप यह देखने की कोशिश करें कि क्या आप अपने साथ किसी को नीचे खींच सकते हैं.

कर्क राशि 

जब आप शर्मिंदा होते हैं, तो आप कोशिश करते हैं और अपने चेहरे पर मुस्कान बिखेरते हैं, लेकिन वास्तव में आप इसे एक आवरण के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं और उन आँसुओं को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं जो बनने लगे हैं.

यह भी पढ़ें- दिवाली पर जैकलीन फर्नांडिस के इस अंदाज़ को देखकर फैंस हुए हैरान, लाल साड़ी में जीता दिल

सिंह राशि 

क्या आप भी शर्मिंदा हैं? कोई नहीं बता सकता क्योंकि आप इसे कवर करने में बहुत अच्छा काम करते हैं. दरअसल आप अंदर ही अंदर रो रहे हैं. आप मदद नहीं कर सकते, लेकिन अपने सिर में स्थिति को बार-बार दोहरा सकते हैं, केवल खुद को और अधिक परेशान कर सकते हैं.

कन्या राशि 

शर्मिंदा होने से निपटने के दो तरीके हैं और कोई नहीं बता सकता कि कौन सा सामने आएगा. पहला तरीका यह है कि आप इसे बस स्लाइड करने दें। आप सुपर चिल हैं और वास्तव में परवाह नहीं करते हैं क्योंकि आप जानते हैं कि हर कोई शर्मिंदा हो जाता है, कहा जाए तो आप एक दम बिंदास तरीके से इसको हैंडल करते है. 

तुला राशी

कोई भी नहीं जनता कि जब आप शर्मिंदा हो जाते हैं तो आप कैसा महसूस करते हैं - आप अक्सर एक ही समय में हंसते और रोते हैं.

वृश्चिक राशि 

यदि आप शर्मिंदा हैं, तो आप ईमानदारी से महसूस करते हैं और आप यही सोचते हैं कि भगवान उसकी मदद करे जो आप पर हंसता है.

धनु राशि 

आप शर्मिंदा नहीं हुए. और कोई भी साबित नहीं कर सकता कि ये काम आपने किया.

मकर राशि 

जब आप शर्मिंदा होते हैं, तो आप निश्चित रूप से इसे व्यक्तिगत रूप से लेते हैं. आप सबके सामने एक बहादुर चेहरा रखते हैं, लेकिन आप खुद को माफ करने या यहां तक ​​कि जल्दी जाने के लिए कोई कारण ढूंढते हैं.

यह भी पढ़ें- दिवाली पर चेन्नई के इस मंदिर में होते हैं माँ लक्ष्मी के दिव्य दर्शन, 8 स्वरूपों का भव्य संगम