News Nation Logo
Banner

इन ग्लैमरस महिला नेताओं की खूबसूरती का पूरी दुनिया में है जलवा, देखें तस्वीरें

आपको मिलवाते हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत और ग्लैमरस महिला नेताओं ने से जिनकी खूबसूरती के चर्चे तो दुनिया भर में गूंज रहे हैं. ये महिला नेता इतनी खूबसूरत हैं कि इनके चहरे से नजरें हटाना भी मुश्किल हो जाता है.

Written By : रवींद्र प्रताप सिंह | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 21 Feb 2021, 02:00:05 PM
collarge

दुनिया की मशहूर ग्लैमरस महिला नेता (Photo Credit: सोशल मीडिया )

highlights

  • राजनीति में महिलाओं की खूबसूरती का जलवा
  • भारत और पाकिस्ता दे रहें है एक दूसरे को टक्कर
  • दुनिया की कई और युवा महिलाएं भी रेस में

नई दिल्ली:

राजनीति को अक्सर पुरुषों का अखाड़ा कहा जाता है लेकिन अब महिलाएं इसमें भी पुरुषों से पीछे नहीं रहीं हैं. दुनिया भर में तमाम महिला नेता हैं जिन्होंने राजनीति के क्षेत्र में भी अपने काम का लोहा मनवाया, तो वहीं पर कुछ ऐसी महिला नेता भी रहीं हैं जिनकी भारत ही नहीं दुनिया में कई ऐसे देश हैं जहां महिलाएं सक्रिय राजनीति का हिस्सा हैं और जब महिला नेता ग्लैमरस हो तो उसके उसके चर्चे सरहदों के पार तक जाते हैं. आज हम आपको दुनिया की कुछ ऐसी ही ग्लैमरस राजनेताओं के बारे में बताएंगे जिनके बारे में जानकर हैरत में पड़ जाएंगे आप.

सबसे पहले पाकिस्ता की पूर्व विदेशमंत्री हिना रब्बानी खार

        

हिना रब्बानी खार
पाकिस्तान की पूर्व विदेशमंत्री हिना रब्बानी इतनी खूबसूरत हैं कि इनसे नजरें हटाना मुश्किल हो जाता है. यकीन मानिए कि उन्हें अपनी खूबसूरती की वजह से राजनीति छोड़नी पड़ी हिना को उनके पति राष्ट्रपति आवास में रंगे हाथों पार्टी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो के साथ पकड़ा. आपको बता दें कि बिलावल भुट्टो हिना से उम्र में 12 साल छोटे हैं लेकिन हिना की खूबसूरती पर अपना दिल हार बैठे.

      

मरियम नवाज
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) की खूबसूरत बेटी मरियम नवाज (Maryam Nawaz)शरीफ की राजनीतिक उत्तराधिकारी मानी जाती हैं. वो दुनिया की ग्लैमरस नेताओं में अपनी अलग पहचान रखती हैं. आमतौर पर उनकी शख्सियत पूर्व पीएम स्व. बेनजीर भुट्टो से जोड़कर देखी जाती हैं. क्योंकि, मरियम भी राजनीति में बेनजीर के नक्शे-कदम पर चल रही हैं. बेनजीर की तरह वे भी हमेशा महिलाओं के हक के लिए और रूढ़िवादी इस्लाम के खिलाफ आवाज उठाती रहती हैं.

                              

लुसियाना लियोन
लुसियाना लियोन पेरू की युवा नेता हैं, लुसियाना पेरू की बहुत ही खूबसूरत राजनेता हैं वो अपनी संसद की सबसे कम उम्र की नेता रह चुकीं हैं. उनकी खूबसूरती की चर्चा दुनिया भर में हैं.

       

अन्ना मारिया
अन्ना मारिया इस्टोनिया की बेहद खूबसूरत राजनेता हैं. उनकी खूबसूरती देखकर हरकोई हैरत में पड़ जाता है सबको इस बात का विश्वास नहीं होता है कि वो राजनेता हैं.

   

नुसरत जहां
पश्चिम बंगाल की राजनीति में अहम किरदार निभाने वाली नुसरत जहां देश की सबसे खूबसूरत महिला नेताओं में एक हैं. नुसरत ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस की सांसद हैं. उन्होंने लोकसभा चुनाव 2019 में बसीरहाट सीट से 3.5 लाख वोटों से जीत दर्ज की थी. बता दें कि नुसरत जहां एक चर्चित अभिनेत्री भी हैं.

      

दिव्या स्पंदना
दक्षिण भारत की जानी-मानी अभिनेत्री दिव्या स्पंदना की खूबसूरती भी किसी से छिपी नहीं है. दिव्या स्पंदना कांग्रेस की नेता हैं, जिन्होंने कर्नाटक के मांड्या सीट से उपचुनाव में जीत दर्ज कर राजनीति में कदम रखा.

        

अंगूरलता डेका
पूर्वोत्तर में अपने शानदार अभिनय से लोगों के दिलों पर राज करने वाली अंगूरलता डेका बीजेपी नेता हैं. अंगूरलता असम के बतद्रोबा सीट से बीजेपी की विधायक हैं, जिन्होंने कई बंगाली और असमिया फिल्मों में काम किया है.

First Published : 21 Feb 2021, 01:48:32 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.