News Nation Logo
Banner

PUBG : मोबाइल खरीदने के लिए घर से भागे बच्चे, जा रहे थे पैसा कमाने

PUBG खेलने से मना करने से नाराज होकर 3 बच्चे घर से भाग गए. दिलचस्प है कि ये तीनों बच्चे घर से भाग कर पैसे कमाने जा रहे थे जिससे कि वो मोबाइल खरीद सके.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 09 Jul 2021, 10:39:16 AM
pubg 280

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: File)

लखनऊ:

मोबाइल फोन पर ऑनलाइन गेम (Online Game) PUBG से जुड़ा अजीबोगरीब मामला उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से आया है. बताया जा रहा है कि  PUBG खेलने से मना करने से नाराज होकर 3 बच्चे घर से भाग गए. दिलचस्प है कि ये तीनों बच्चे घर से भाग कर पैसे कमाने जा रहे थे जिससे कि वो मोबाइल खरीद सके. वैसे बता दें कि पुलिस ने संदिग्ध हालत में लापता तीनों बच्चों को सकुशल बरामद कर लिया है. ये बच्‍चे लखनऊ जाने की फिराक में रेलवे स्टेशन पहुंचे थे, लेकिन पुलिस ने 12 घंटे के अंदर ही लापता बच्चों को गोरखपुर रेलवे स्टेशन (Gorakhpour Railway Station) से सकुशल बरामद किया है. तीनों बच्चों की उम्र 12 से 15 साल के अंदर है.

गौरतलब है कि बच्चों की सकुशल बरामदगी को लेकर एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने सूचना देने वाले को 25 हजार का इनाम देने की भी घोषणा की थी. इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी लापता बच्चों की तस्वीर को वायरल किया गया था. पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए लापता बच्चों को 12 घंटे के अंदर ही सकुशल बरामद करके उनके परिजनों को सौंपा है. गुलरिया थाना प्रभारी विनोद अग्निहोत्री ने कहा कि बच्चों को गोरखपुर रेलवे स्टेशन से बरामद किया गया. अग्निहोत्री ने कहा कि बच्चों ने पुलिस को बताया कि वे मोबाइल फोन खरीदने के लिए पैसे कमाने की खातिर लखनऊ जाना चाहते थे.

गोरखपुर पुलिस की मानें तो तीनों किशोर मोबाइल फोन पर PUBG गेम (Online Game PUBG) खेलने से रोके जाने से नाराज थे. इसलिए बच्चें घर से भाग कर पैसे कमाना चाहते थे जिससे वो मोबाइल खरीद सके. हालांकि, पुलिस ने उन्हें गोरखपुर रेलवे स्टेशन से बरामद कर केस दर्ज करने के 12 घंटे के भीतर उनके माता-पिता को सौंप दिया. इनमें रोहन सिंह चौहान, रवि चौहान और प्रतूर गौर मंगलवार रात अपने घर से भाग गए, क्योंकि उनके परिजनों ने उन्हें 'पब्जी' और 'फ्री फायर' जैसे गेम खेलने पर पाबंदी लगायी थी. बीते बुधवार को उनके परिजनों ने पूरे दिन उनकी तलाश की और बाद में पुलिस को सूचित किया और इस संबंध में मुकदमा दर्ज कराई. इसके बाद पुलिस ने लापता बच्चों की तलाश शुरू की थी.

First Published : 09 Jul 2021, 10:39:16 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.