logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए 1200 किमी साइकिल चला कर आया यह शख्स, जानें फिर पीएम ने क्या कहा

चंद्रानी को अमरेली से दिल्ली तक 1200 किमी की दूरी साइकिल से तय करने में 17 दिन लगे.

Updated on: 03 Jul 2019, 05:11 PM

highlights

  • गुजरात के अमरेली से साइकिल पर दिल्ली पहुंचे बीजेपी और पीएम के प्रशंसक खिमचंद चंद्रानी.
  • 1200 किमी का सफर तय करने में उन्हें लगे 17 दिन.
  • पीएम नरेंद्र मोदी ने शेयर की उनसे मुलाकात की फोटो. बताया जीवट का धनी शख्स.

नई दिल्ली.:

गुजरात के अमरेली निवासी खिमचंद चंद्रानी की कसम पूरी हो गई. बीजेपी की इस लोकसभा चुनाव में 300 से अधिक सीटें आईं. इस बात का जश्न मनाने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को बधाई देने के लिए वह अमरेली से साइकिल चलाकर बुधवार को दिल्ली पहुंचे. पीएम मोदी ने इस मौके पर उनकी प्रशंसा करते हुए उन्हें असीम जीवट का धनी शख्स करार दिया. शुक्रवार को उनकी गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात होगी. चंद्रानी को अमरेली से दिल्ली तक 1200 किमी की दूरी साइकिल से तय करने में 17 दिन लगे.

यह भी पढ़ेंः नरेंद्र मोदी सरकार ने किसानों को दिया बड़ा तोहफा, धान, तुअर की MSP बढ़ाई

पीएम ने टि्वटर पर साझा की खिमचंद से मुलाकात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने टि्वटर हैंडल से खिमचंद चंद्रानी से मुलाकात का फोटो शेयर करते हुए उनकी जमकर तारीफ की. पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट में लिखा, 'गुजरात के अमरेली के रहने वाले असाधारण शख्स खिमचंदभाई से मिलिए. उन्होंने फैसला किया था कि अगर बीजेपी 300 से ज्यादा सीटें जीतेगी, तो वह अमरेली से दिल्ली तक साइकल पर आएंगे. उन्होंने अपना वादा निभाया. उनकी साइकल यात्रा ने बहुत सारे लोगों को प्रेरणा दी है. मैं उनकी विनम्रता और जोश से काफी प्रभावित हूं.'

यह भी पढ़ेंः पूर्व विधायक कृष्णानन्द राय हत्याकांड में मुख्तार अंसारी समेत सभी आरोपी बरी, यहां जानिए पूरी कहानी

साइकिल या बीजेपी का प्रचार वाहन
बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी के प्रशंसक खिमचंद भाई की साइकल चलता-फिरता बीजेपी का प्रचार वाहन है. साइकिल के दोनों पहियों, हैंडल और कैरियर पर पीएम मोदी और अमित शाह की तस्वीर के साथ बीजेपी की जीत का जिक्र है. साथ ही एक स्लोगन भी लिखा है, 'अबकी बार हुए 300 के पार, मोदी है तो मुमकिन है.' साथ ही इस पर अमरेली (गुजरात) से दिल्ली (संसद भवन) साइकल यात्रा भी लिखा हुआ है. जाहिर है खिमचंद चंद्रानी अपनी इस अनूठी साइकिल यात्रा और पीएम की ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं.