News Nation Logo
Banner

जज ने रेप पीड़िता को 1 करोड़ रुपये में मामला रफा-दफा करने का दिया ऑफर, 15 साल की उम्र में हुई थी दरिंदगी

जज ने लड़की को विकल्प दिया कि यदि वह आरोपी की सजा 12 साल तक कम कराना चाहती है तो उसे 150,000 अमेरिकी डॉलर मिलेंगे.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 11 Nov 2019, 08:25:33 PM
सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: न्यूज स्टेट लाइब्रेरी)

नई दिल्ली:

किसी भी देश में नागरिकों को न्याय देने के लिए न्यायपालिका का गठन किया जाता है. लेकिन कोर्ट में पीड़ित को इंसाफ देने वाला जज ही यदि मामला सुलटाने की बात कहे तो कोई भी परेशान हो सकता है. जी हां, रेप मामले में बीते 16 सालों से न्याय की तलाश में कोर्ट-कचहरी के चक्कर काट रही लड़की को जज ने पैसे लेकर मामले का रफा-दफा करने की सलाह दे डाली. जज की ऐसी सलाह सुनकर कोर्ट में मौजूद सभी लोग दंग रह गए. पूरा मामला अमेरिका के लुसियाना का बताया जा रहा है. जहां रेप मामले में सुनवाई कर रहे डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के जज ब्रूस बर्नेट ने पीड़िता को ऐसी अजीबो-गरीब सलाह दे डाली.

ये भी पढ़ें- ऋतिक रोशन की दीवानी थी पत्नी, पति ने उतार दिया मौत के घाट और फिर...

इस पूरे मामले को लेकर डिस्ट्रिक्ट एटॉर्नी हिलर मूरे ने अमेरिकी अखबार वॉशिंगटन पोस्ट से बातचीत की. उन्होंने बताया कि उस वक्त वे कोर्ट रूम में मौजूद नहीं थे, लेकिन उन्हें ये बात सुनाई में आई है. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि जज उस लड़की की मदद करना चाहते थे जिसकी वजह से उन्होंने उसे ऐसी सलाह दी. रिपोर्ट में कहा गया है कि जज ने लड़की को विकल्प दिया कि यदि वह आरोपी की सजा 12 साल तक कम कराना चाहती है तो उसे 150,000 अमेरिकी डॉलर (करीब 1 करोड़ 7 लाख रुपये) मिलेंगे. पीड़िता ने जज की इस सलाह पर हैरानी जताते हुए सीधा इंकार कर दिया.

ये भी पढ़ें- सेक्स सर्वे: इतनी देर तक सेक्स करने वाले पुरुषों को चिंता की जरूरत नहीं, इस शहर के लोग हैं सबसे आगे

खबरों के मुताबिक पीड़िता को पैसे लेकर आरोपी की सजा कम कराने की सलाह देने वाले जज की भी काफी आलोचनाएं हो रही हैं. पीड़िता की मौजूदा उम्र 31 साल है और आरोपी सेड्रिक हिल्स अभी 45 साल का है. सेड्रिक ने साल 2003 में महिला को उस वक्त अपनी हवस का शिकार बनाया था, जब वह सिर्फ 15 साल की थी. इस पूरे मामले में डीएनए रिपोर्ट के आधार पर साल 2014 में सेड्रिक पर आरोप साबित हुए थे. इतना ही नहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सेड्रिक को साल 2018 में भी एक अन्य क्राइम में भी दोषी पाया गया था.

First Published : 11 Nov 2019, 08:25:33 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो