News Nation Logo
संसद में हमने पेगासस का मुद्दा उठाया था: राहुल गांधी पेगासस देश पर, देश के संस्थानों पर एक हमला है: राहुल गांधी पेगासस को कोई प्राइवेट पार्टी नहीं खरीद सकती: राहुल गांधी आर्यन की जमानत पर सुनवाई जारी हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ अग्निकांड अत्यंत दुखद है: पीएम मोदी मलाणा गांव में त्रासदी के सभी पीड़ित परिवारों के प्रति पीएम मोदी ने संवेदना व्यक्त की राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव के काम में पूरी तत्परता से जुटे NCB के DDG ज्ञानेश्वर सिंह समेत NCB की 5 सदस्यीय टीम दिल्ली से मुंबई पहुंची प्रभाकर मुंबई के क्रूज़ ड्रग्स मामले में एक गवाह है दिल्ली में 1 नवंबर से खुल सकेंगे सभी स्कूल: मनीष सिसोदिया भारत सभी देशों के अधिकारों का सम्मान करता है: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हम अपने समुद्रों और विशेष आर्थिक क्षेत्र की रक्षा हर कीमत पर करेंगे: राजनाथ सिंह लालू ने सोनिया से समान विचारधारा वाले लोगों और पार्टियों को एक मंच पर लाने की बात कही सोनिया जी एक मजबूत विकल्प (सत्तारूढ़ पार्टी का) देने की दिशा में काम करें: लालू प्रसाद यादव मैंने सोनिया गांधी से बात की, उन्होंने मुझसे मेरी कुशलक्षेम पूछी: राजद नेता लालू प्रसाद यादव कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने दिल्ली में बुलाई हाई लेवल बैठक पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले का एक आरोपी फखरुद्दीन को रिहा पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले में सजा 1 नवंबर को सुनाई जाएगी NIA की स्पेशल कोर्ट ने 10 आरोपियों में से नौ को दोषी करार दिया सीएम तीर्थयात्रा योजना में अयोध्या शामिल: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली दिल्ली के लोग रामलला के दर्शन कर सकेंगे: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया नई पार्टी बनाने का ऐलान, कहा- सभी 117 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

प्यार के लिए छोड़ा राज परिवार, यहां की राजकुमारी रचाएंगी आम लड़के से शादी

29 साल की राजकुमारी माको जापान के मौजूदा राजा नारूहितों के भाई राजकुमार आकिशिनो की बेटी हैं.  माको कोमुर से शादी करने का फैसला किया है. कोमुर और माको एक दूसरे से प्यार करते हैं और शादी करने का फैसला लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 03 Sep 2021, 10:52:27 AM
princess mako

राजकुमारी माको (Photo Credit: सोशल मीडिया )

नई दिल्ली :

जापान की राजकुमारी माको (Princess Mako of Akishino) ने आम लोगों की तरह जिंदगी जीने का फैसला लिया है. उन्होंने राजवंश से बार एक आम नागरिक से शादी करने का फैसला लिया है. उन्हें एक आम नागरिक से मोहब्बत हो गई है वो उससे शादी करके अमेरिका में बसने का प्लान बना रही है. इतना ही नहीं राजकुमारी माको को शाही परिवार की तरफ से करीब 9.10 करोड़ रुपये (13.70 करोड़ येन) का हर्जाना मिलना था. लेकिन माको ने इसे भी लेने से इंकार कर दिया है. 29 साल की राजकुमारी माको जापान के मौजूदा राजा नारूहितों के भाई राजकुमार आकिशिनो की बेटी हैं.  माको कोमुर से शादी करने का फैसला किया है.

कोमुर और माको एक दूसरे से प्यार करते हैं और शादी करने का फैसला लिया है. हालांकि माको यह शादी कब करेंगी इसके बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है. लेकिन बताया जा रहा है कि शादी के बाद माको अमेरिका में बस जाएंगी. माको के इस फैसले के साथ शाही परिवार शामिल हैं. उन्हें इस शादी से इंकार नहीं है.

मीडिया हाउस की मानें को राजकुमारी की प्रेमी कोमुरो अमेरिका में लॉ की पढ़ाई कर रहे हैं. समुद्र तटों पर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए वह बतौर 'प्रिंस ऑफ द सी' काम करते हैं. इसके अलावा उन्हें वायलिन बजाना अच्छा लगता है. वो खाना बनाने के भी शौकीन है.

राजकुमारी माको ने मीडिया को बताया कि सम्मान की जिंदगी जीने के लिए शादी एक आवश्यक विकल्प है. हम दोनों एक दूजे से अलग नहीं हो सकते हैं. बुरे वक्त में एक दूसरे को सहारा दे सकते हैं. माको 2017 में ही शादी का ऐलान किया था कि वो 2018 में शादी करेंगी. लेकिन फिर बाद में इसे 2020 तक टाल दिया. बताया जा रहा है कि माको अपने प्रेमी से इस कदर मोहब्बत करती है कि इनके लिए जो भी रिश्ता आया वो ठुकरा दी. 

मीडिया हाउस की मानें तो केई कोमुरो ने दिसंबर 2013 में एक डिनर के दौरान राजकुमारी माको को शादी का प्रस्ताव दिया था. दोनों ने अपने प्यार को लंबे वक्त तक छिपाकर रखा. फिर राजकुमारी ब्रिटेन में पढ़ाई करने चली गई. लेकिन अब वो दोनों शादी की बंधन में बंधने जा रही है.

First Published : 03 Sep 2021, 10:34:01 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो