logo-image

प्यार के लिए छोड़ा राज परिवार, यहां की राजकुमारी रचाएंगी आम लड़के से शादी

29 साल की राजकुमारी माको जापान के मौजूदा राजा नारूहितों के भाई राजकुमार आकिशिनो की बेटी हैं.  माको कोमुर से शादी करने का फैसला किया है. कोमुर और माको एक दूसरे से प्यार करते हैं और शादी करने का फैसला लिया है.

Updated on: 03 Sep 2021, 10:52 AM

नई दिल्ली :

जापान की राजकुमारी माको (Princess Mako of Akishino) ने आम लोगों की तरह जिंदगी जीने का फैसला लिया है. उन्होंने राजवंश से बार एक आम नागरिक से शादी करने का फैसला लिया है. उन्हें एक आम नागरिक से मोहब्बत हो गई है वो उससे शादी करके अमेरिका में बसने का प्लान बना रही है. इतना ही नहीं राजकुमारी माको को शाही परिवार की तरफ से करीब 9.10 करोड़ रुपये (13.70 करोड़ येन) का हर्जाना मिलना था. लेकिन माको ने इसे भी लेने से इंकार कर दिया है. 29 साल की राजकुमारी माको जापान के मौजूदा राजा नारूहितों के भाई राजकुमार आकिशिनो की बेटी हैं.  माको कोमुर से शादी करने का फैसला किया है.

कोमुर और माको एक दूसरे से प्यार करते हैं और शादी करने का फैसला लिया है. हालांकि माको यह शादी कब करेंगी इसके बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है. लेकिन बताया जा रहा है कि शादी के बाद माको अमेरिका में बस जाएंगी. माको के इस फैसले के साथ शाही परिवार शामिल हैं. उन्हें इस शादी से इंकार नहीं है.

मीडिया हाउस की मानें को राजकुमारी की प्रेमी कोमुरो अमेरिका में लॉ की पढ़ाई कर रहे हैं. समुद्र तटों पर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए वह बतौर 'प्रिंस ऑफ द सी' काम करते हैं. इसके अलावा उन्हें वायलिन बजाना अच्छा लगता है. वो खाना बनाने के भी शौकीन है.

राजकुमारी माको ने मीडिया को बताया कि सम्मान की जिंदगी जीने के लिए शादी एक आवश्यक विकल्प है. हम दोनों एक दूजे से अलग नहीं हो सकते हैं. बुरे वक्त में एक दूसरे को सहारा दे सकते हैं. माको 2017 में ही शादी का ऐलान किया था कि वो 2018 में शादी करेंगी. लेकिन फिर बाद में इसे 2020 तक टाल दिया. बताया जा रहा है कि माको अपने प्रेमी से इस कदर मोहब्बत करती है कि इनके लिए जो भी रिश्ता आया वो ठुकरा दी. 

मीडिया हाउस की मानें तो केई कोमुरो ने दिसंबर 2013 में एक डिनर के दौरान राजकुमारी माको को शादी का प्रस्ताव दिया था. दोनों ने अपने प्यार को लंबे वक्त तक छिपाकर रखा. फिर राजकुमारी ब्रिटेन में पढ़ाई करने चली गई. लेकिन अब वो दोनों शादी की बंधन में बंधने जा रही है.