logo-image

शादी के लिए छोड़ा शाही परिवार, अब पति के साथ 1-BHK फ्लैट में रहेंगी जापान की ये राजुकमारी

शाही परिवार को लोगों की शादी अक्सर शाही परिवार में ही होती है लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि किसी राजकुमारी ने आम इंसान से शादी की हो? चौंक गए ना, जापान की राजकुमार माको ने अपने बॉयफ्रेंड से शादी के लिए शाही परिवार को छोड़ दिया.

Updated on: 28 Oct 2021, 12:44 PM

टोक्यो:

शाही परिवार को लोगों की शादी अक्सर शाही परिवार में ही होती है लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि किसी राजकुमारी ने आम इंसान से शादी की हो? चौंक गए ना, जापान की राजकुमार माको ने अपने बॉयफ्रेंड से शादी के लिए शाही परिवार को छोड़ दिया. 26 अक्टूबर को माको ने अपने प्रेमी केई कोमुरो के साथ शादी की. 30 साल की माको जापान के क्राउन प्रिंस फुमिहितो की सबसे बड़ी बेटी हैं. कई कोमुरो पेशे से वकील हैं और अमेरिकी की एक फर्म में काम करते हैं. 

शादी से बाद छिना शाही परिवार का दर्जा 
माको ने जब शादी की तो उन्हें इसकी भारी कीमत भी चुकानी पड़ा. शादी के बाद माको का रॉयल टाइटल (शाही दर्जा) छिन गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबित अब माको अपने पति केई कोमुरो के साथ अमेरिका में रहेंगी. जापानी मीडिया के मुताबिक राजकुमारी माको अपने पति के साथ न्यूयॉर्क स्थित वन बीएचके फ्लैट में रहेंगी. राजुकमारी माको पहले ही अपना बंगला छोड़ चुकी है. 

8 साल की रिलेशनशिप के बाद की शादी
माको और कई कोमुरो पिछले 8 साल से रिलेशनशिप में थे. इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला लिया. जापान में ऐसे नियम हैं कि अगर महिला राजशाही परिवार से इतर किसी आम आदमी से शादी करती है तो उन्हें रॉयल टाइटल छोड़ने पड़ते हैं. शाही परिवार से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक राजकुमारी माको करीब 9 करोड़ रुपये पाने की हकदार थीं, लेकिन राजकुमारी ने ये पैसे लेने से मना कर दिया था.