logo-image

Vicky Donor बना शख्स, 15 बच्चों का पिता निकला गंभीर बीमारी से पीड़ित

James MacDougall Sperm Donor: विक्की डॉनर जैसे ही एक रियल लाइफ स्पर्म डॉनर जेम्स मैक डॉगल के गंभीर बीमारी से पीड़ित होने का मामला आया है. यह मामला अब कोर्ट तक पहुंच गया है.

Updated on: 01 Jun 2022, 12:18 PM

highlights

  • 15 बच्चों का पिता है जेम्स मैक डॉगल
  • तीन महिलाओं ने किया जेम्स पर केस
  • कोर्ट ने नहीं दी बच्चों से मिलने की अनुमति

नई दिल्ली:

James MacDougall Sperm Donor: बॉलिवुड की फिल्म अभिनेता आयुष्मान खुराना स्टारर विकी डॉनर एक नई कहानी के साथ सालों पहले पेश हुई थी. जिसमें अभिनेता ने स्पर्म डॉनर की भूमिका अदा की थी. इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया किया क्योंकि कहानी अलग कॉन्सेप्ट पर बनाई गई थी. इसी तर्ज पर एक हू- ब- हू मामला यूनाइटेड किंगडम से आ रहा है. विक्की डॉनर जैसे ही एक रियल लाइफ स्पर्म डॉनर जेम्स मैक डॉगल के गंभीर बीमारी से पीड़ित होने का मामला आया है. यह मामला अब कोर्ट तक पहुंच गया है.

खतरनाक बीमारी से पीड़ित

37 साल के जेम्स मैक डॉगल एक स्पर्म डॉनर हैं, वे अब तक 15 बच्चों के जन्मदाता रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक  जेम्स मैक 3 साल पहले स्पर्म डॉनर बने थे, लेकिन अब खुलासा हुआ है कि वे फ्रेजाइल एक्स सिंड्रोम से पीड़ित है. हैरानी वाली बात तो ये रही कि जेम्स मैक ने बीमारी का पता होते हुए भी अपना काम जारी रखा. 

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में बस्तर के पहाड़ों पर रहस्यमयी निशान, एलियन होने का अंदेशा

फ्रेजाइल एक्स सिंड्रोम एक खतरनाक बीमारी
फ्रेजाइल एक्स सिंड्रोम की बात करें तो ये खतरनाक बीमारी है जिसका प्रभाव होने वाले बच्चों पर भी माता- पिता से आता है. ये एक गंभीर बीमारी है जिसके कारण बच्चों की सीखने की क्षमता के साथ- साथ उन्हें दौरे पड़ने की समस्या हो सकती है. बताया जा रहा है कि शख्स के खिलाफ तीन महिलाओं के केस करने के बाद मामला कोर्ट में पहुंचा है. 

कोर्ट ने किया फैसला 
जेम्स मैक डॉगल के स्पर्म डोनेट करने का मामला यूनाइटेड किंगडम की फेमिली कोर्ट में आया है. खुलासा हुआ है कि बीमारी से पीड़ित रहते हुए जेम्स मैक 15 बच्चों के पिता बने. बीमारी का पता होने के बाद भी जेम्स ने बीमारी का इलाज नहीं करवाया. मैक ने कोर्ट से 4 बच्चों के साथ समय बिताने की अनुमति मांगी है जबकि तीन महिलाएं मैक के खिलाफ केस फाइल कर चुकी हैं. डर्बी स्थित कोर्ट की जज जस्टिस लिएवेन ने जेम्स मैक को इसके लिए परमिशन नहीं दी है.