logo-image

Unique Dog Show: डॉग शो ने बनाया रिकॉर्ड, जानें क्यों तैयार किया 160 किलो का केक  

जयपुर के एक डॉग शो में स्ट्रे डॉग्स को लेकर दुनिया का सबसे बड़ा केक तैयार किया गया. आवारा कुत्तों को लेकर आम जनता के बीच जागरुकता बढ़ाने के  लिए इस तरह का आयोजन किया गया.

Updated on: 11 Jan 2023, 12:36 PM

नई दिल्ली:

जयपुर के एक डॉग शो (Dog Show) में स्ट्रे डॉग्स (Stray Dogs) को लेकर दुनिया का सबसे बड़ा केक तैयार किया गया. आवारा कुत्तों को लेकर आम जनता के बीच जागरुकता बढ़ाने के  लिए इस तरह का आयोजन किया गया. यह केक 160 किलो का था. हड्डी नुमा केक को तैयार करने के लिए पीनट बटर और अंड़ों का इस्तेमाल किया गया. इस केक  को जयपुर स्ट्रीट डॉग्स में बांट दिया गया. कार्यक्रम के आयोजकों का कहना है कि इस तरह का आयोजन अवारा डॉग्स के प्रति आम जनता में प्यार को बढ़ावा देना है. इस केक को शेफ मयंक गोपालिया और अरविंद शर्मा ने आठ घंटे की कड़ी मेहनत के बाद तैयार किया है. 

इस प्रतियोगिता में जापान और फिलीपींस से जजों को निमंत्रण दिया गया. जापान से टोमोनोरी आइजावा और फिलीपींस के साइमन सिम ने शो को जज किया. यह मौका था जब राजस्थान में किसी डॉग शो में अंतरराष्ट्रीय जजों को शामिल किया. इस प्रतियोगिता में दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, मध्यप्रदेश, पंजाब समेत कई राज्यों के डॉग्स ने हिस्सा लिया. प्रतियोगिता में जजों ने डॉग्स की चाल, लंबाई और बनावट को देखकर नंबर दिए. इस शो में साइब्रेरियन हस्की, पिटबुल, अमेरिकन अकीता टॉय पॉम से बड़ी नस्ल वाले डॉगी ने भाग लिया. इस बीच राजस्थान पुलिस के डॉग स्कायड का शो हुआ. इस शो में हैरतगेज करतब भी दिखाई दिए. वहीं बच्चों ने डॉग्स प्रतियोगिता में भाग लिया. इस शो में विजेता को एक पपी उपहार के रूप में दिया गया.   

दुलर्भ नस्ल के कुत्ते को खरीदा

हाल ही में एक डॉग लवर ने एक दुलर्भ नस्ल के कुत्ते को खरीदा है. यह कमीत उसने करोड़ो रुपये में चुकाई है. बेंगलुरु के एक शख्स ने कोकेशियन शेफर्ड डॉग को 20 करोड़ में खरीददरी की है. बेंगलुरु के सेलिब्रिटी डॉग ब्रीडर और डॉग ब्रीडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ने इस डॉग को खरीदा है. एस सतीश ने इस  दुलर्भ डॉगी को 20 करोड़ में खरीदा है. इसकी उम्र 1.5 साल की है. इस डॉग को हैदराबाद में एक विक्रेता से लिया गया है. इसका नाम कैडबॉम हैदर तय किया गया है.