logo-image

जली लाश घर में रखने की प्रथा! महिलाओं के साथ होता है ऐसा सुलूक, सुन कर थरथरा जाएंगे

Indonesia Tribe Preserves Dead Body At Home: इस रिपोर्ट में हम आपको आज ऐसी प्रजाती के लोगों के बारे में बताएंगे जहां लोग घरों में अधजली लाशों को रखते हैं इतना ही नहीं इस समाज में महिलाओं के साथ भी बेहद भयावह बर्ताव बरता जाता है.

Updated on: 17 Jun 2022, 02:31 PM

highlights

  • सुअर की चर्बी लगाकर ममी बना कर सहेजा जाता है लाशों को
  • घर में सदस्य की मौत पर महिलाओं की उंगलियां काटी जाती हैं

नई दिल्ली:

Indonesia Tribe Preserves Dead Body At Home: आज का युग डिजिटल हो गया है. नए युग के लोग पुरानी मान्यताओं रीति- रिवाजों को मानते भी नहीं है. लेकिन आज भी दुनिया में ऐसी कई प्रजातियां हैं जो अजीबोगरीब प्रथाओं को मानते हैं. इस रिपोर्ट में हम आपको आज ऐसी प्रजाती के लोगों के बारे में बताएंगे जहां लोग घरों में अधजली लाशों को रखते हैं इतना ही नहीं इस समाज में महिलाओं के साथ भी बेहद भयावह बर्ताव बरता जाता है. हम यहां इंडोनेशिया के डानी जनजाति की बात कर रहे हैं.  

आधी जली लाशों को रखते हैं घर में 
इस जनजाति के लोग घरों में अधजली लाशों को रखते हैं. माना जाता है कि इस प्रथा का पालन लंबे समय से हो रहा है. ऐसा करने के पीछे की वजह जान आप एक पल के चौंक भी सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डानी जनजाति के लोग सालों पहले इन लाशों का इस्तेमाल खाने के लिए करते थे, बाद में समय के साथ इन लोगों ने जानवरों को खाना शुरू किया. इस प्रजाति के लोग किसी के मरने पर लाशों को आधा जला कर ममी के रूप में सहेज कर रखते हैं. इसके लिए लाशों के ऊपर सुअर का मांस लगाया जाता है. 

ये भी पढ़ेंः अजब-गजब: सोने की थैली लेकर घूम रहा था चूहा, पुलिस को देख गटर में छिपा

महिलाओं के साथ होता है ऐसा सुलूक
इतना ही नहीं इंडोनेशिया की इस प्रजाति के लोग घर की महिलाओं के साथ भी मान्यता के अनुसार बुरा बर्ताव करते हैं. घर में किसी सदस्य की मौत पर घर की महिला की उंगली काट दी जाती है. यानि जितने सदस्यों की मौत होगी उतनी बार महिला की अलग- अलग उंगली काटी जाएगी.