logo-image

Indians Favourite Dish: खाने में क्या है भारतीयों की पहली पसंद? जानें सबसे ज्यादा ऑर्डर वाले फूड आईटम

भारतीय ग्राहक खाने में स्वाद को लेकर काफी चूजी होते हैं. खाने में मसाले के साथ  खास व्यंजन लोगों की जुबां पर हमेशा बने रहते हैं. हाल ही में Swiggy ने अपनी सातवीं वार्षिक ट्रेंड्स रिपोर्ट जारी की है.

Updated on: 21 Dec 2022, 10:08 AM

highlights

  • Swiggy ने अपनी सातवीं वार्षिक ट्रेंड्स रिपोर्ट जारी की है
  • ऑर्डर किए जाने वाले व्यंजनों की लिस्ट जारी की गई है
  • हर सेकेंड में 2.28 बिरयानी ऑर्डर की गई

नई दिल्ली:

भारतीय ग्राहक खाने में स्वाद को लेकर काफी चूजी होते हैं. खाने में मसाले के साथ  खास व्यंजन लोगों की जुबां पर हमेशा बने रहते हैं. हाल ही में Swiggy ने अपनी सातवीं वार्षिक ट्रेंड्स रिपोर्ट जारी की है. इस रिपोर्ट के अनुसार, वर्ष 2022 में सबसे ज्यादा ऑर्डर किए जाने वाले व्यंजनों की लिस्ट जारी की गई है. इस साल बिरयानी की डिमांड सबसे ज्यादा रही. हर सेकेंड में 2.28 बिरयानी ऑर्डर की गई. इस रिपोर्ट में पता चला कि भारतीय अब विदेशी फ्लेवर्स के दीवाने होते जा रहे हैं. रावीओली (Ravioli) इटालियन और बीबीएमएप (Bibimbap) पॉपुलर चॉइस के तौर पर सामने आए हैं. हम आपको Swiggy पर साल भर में दिए अलग-अलग वर्ग के सबसे ज्यादा ऑर्डर के बारे में बताने कोशिश करते हैं. आपको ये बता दें कि Swiggy फूड ऑर्डर के लिए मशहूर ऐप है.

सबसे ज्यादा चिकन बिरयानी के ऑर्डर 

सबसे पहले नंबर पर लोगों की पंसद चिकन बिरयानी रही है. इसकी डिमांड ठंड आने के साथ लगातार बढ़ती जा रही है. वहीं दूसरे नंबर पर मसाला डोसा है. साउथ इंडिन फूड आइटम में इसकी मांग काफी ज्यादा है. इसके बाद चिकन फ्राइड राइस, पनीर बटर मसाला, बटर नान है. वहीं वेज फ्राइड राइस, वेज बिरयानी और तंदुरी चिकन को लेकर डिमांड ज्यादा बनी रहती है. 

सबसे ज्यादा ऑर्डर होने वाली विदेश डिश 

विदेशी डिश में पहले नंबर पर इटालियन पास्ता है. इसके अलावा दूसरे नंबर पर पिज्जा, तीसरे नंबर पर मैक्सिकन बाउल. इसके बाद स्पाइसी रेमन और सुशी डिश शामिल है. 

ज्यादा ऑर्डर किए स्नैक्स

स्नैक्स के वर्गों में समोसा सबसे पहले स्थान पर है. इसके बाद पॉपकॉर्न, पाव भाजी, फ्रेंच  फ्राइज, गार्लिक ब्रेडस्टिक्स, हॉट विंग्स, टैको, क्लासिक स्टफड गार्लिक ब्रेड और मिंगल्स वकेट शामिल है. 

सबसे ज्यादा ऑर्डर दिए जाने वाले डेसर्ट

सबसे अधिक ऑर्डर दिए जाने वाले डेसर्ट में गुलाब जामुन पहले स्थान पर है. वहीं रसमलाई, चोको लावा केक, रसगुल्ला, चोकोचिप्स आइसक्रीम की डिमांड रहती है. वहीं सातवें नंबर पर अल्फांसो मैंगो आइसक्रीम, आठवें पर काजू कतली, नौवें पर टेंडर कोकोनट आइसक्रीम और अंत में हॉट चॉकलेट फज की मांग रहती है. Swiggy ने एक और तथ्य सामने रखा है कि अब लोगों के बीच गिल्ट-फ्री फूड आइटम के डिमांड ज्यादा है. ये दोपहर के समय ज्यादा सर्च ​किया जाता है.