logo-image

भारतीय लड़ाकू विमानों ने कराची पर भरी उड़ान... टि्वटर पर जागते गुजरी लोगों की रात

मंगलवार की रात पाकिस्तान (Pakistan) के कराची शहर के लोगों पर भारी गुजरी. भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) के लड़ाकू विमानों की गूंज से भारत-पाक युद्ध की अटकलों ने उन्हें रात पर सोने नहीं दिया.

Updated on: 10 Jun 2020, 11:25 AM

highlights

  • भारत-पाक युद्ध की अटकलों से कराची में दहशत.
  • टि्वटर पर यूजर्स ने खूब शेयर की ऐसी अटकलें.
  • भारतीय वायु सेना को जारी करना पड़ा खंडन.

नई दिल्ली:

मंगलवार की रात पाकिस्तान (Pakistan) के कराची शहर के लोगों पर भारी गुजरी. भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) के लड़ाकू विमानों की गूंज से भारत-पाक युद्ध की अटकलों ने उन्हें रात पर सोने नहीं दिया. टि्वटर पर इस तरह की खबरों के ट्रेंड करने के बाद तो स्थानीय लोगों में भय का माहौल और भी तारी हो गया. बताते हैं कि इस बीच कराची में बिजली गुल हो गई, तो उसे भी लोगों ने युद्ध की अटकलों के बीच किए गए ब्लैक आउट से जोड़ कर देखा. कुछ लोगों के मुताबिक भारतीय लड़ाकू विमानों के उड़ान भरने की खबरों के बाद पाकिस्तानी वायुसेना के विमान भी कराची के आकाश में उड़ान भरते देखे गए. हालांकि भारतीय वायु सेना ने ऐसी अफवाहों को सिरे से नकारते हुए कहा है कि उसके लड़ाकू विमानों ने वायु सीमा का उल्लंघन नहीं किया है. यह अलग बात है कि कराची के लोगों में रात भर ऐसी खबरों को लेकर दहशत का माहौल रहा.

यह भी पढ़ेंः Alert! आज से इन चीजों में होने जा रहा है बड़ा बदलाव, आपकी जेब पर पड़ सकता है असर

रात भर कराची में अफवाहों का दौर
कराची के आकाश पर भारतीय लड़ाकू विमानों की उड़ान की खबर सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने के बाद एनबीसी न्यूज के एक पूर्व रिपोर्टर वाज खान ने ट्वीट किया, 'ऐसी अफवाहें जोरों पर हैं कि भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमानों ने पाक अधिकृत कश्मीर औऱ सिंध-राजस्थान सेक्टर के आकाश में उड़ान भरी है. ऐसे में स्थिति स्पष्ट होनी चाहिए.' इस ट्वीट के साथ ही वाज खान ने आगे लिखा कि पाकिस्तान के लोगों को इस हफ्ते का भरपूर लुत्फ लेना चाहिए। कराची के लरैब मोहिब ने टि्वटर पर लिखा कि वह एयरपोर्ट के पास रहते हैं और उन्होंने जेट विमानों को उड़ान भरते देखा है. एक अन्य कराची वासी आयशा जफर ने ट्वीट किया, 'संभवतः एक नहीं कई लड़ाकू विमान कराची के आसमान पर उड़ान भर रहे हैं.'

यह भी पढ़ेंः चीन ने लद्दाख में भारतीय इलाके पर किया कब्जा...पीएम मोदी रहे खामोश, राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर बड़ा हमला

तनाव में काटी रात
हालांकि भारतीय वायु सेना ने ऐसी किसी उड़ान से इंकार करते हुए कहा कि पाकिस्तान की वायु सीमा का उल्लंघन नहीं किया गया है. इसके बावजूद कुछ सोशल मीडिया यूजर्स कराची के आसमान पर भारतीय लड़ाकू विमानों की उड़ान को भारत-पाक सीमा पर जारी तनाव से जोड़ कर चिंतित दिखे. एक यूजर ने लिखा कि सच तो यह है कि भारतीय विमानों ने नहीं, बल्कि पाकिस्तान वायु सेना के विमानों ने राजस्थान सीमा पार कर भारतीय वायु सीमा में उड़ान भरी. कुछ लोग अभिनंदन वर्थमान से घटना को जोड़ कर ट्वीट करते मिले.