logo-image

इस शहर में है सोने (Gold) से बना दुनिया का पहला होटल, एक रात का किराया सुन हो जाएंगे बेहोश

वैसे तो होटल की खूबसूरती के लिए कई देश फेमस है. लेकिन जिस होटल की मैं बात कर रहा हुं, ऐसी सुंदरता कहीं नहीं. यह होटल वियतनाम की राजधानी हनोई में स्थित है. यहां की खूबसूरती हर किसी को आकर्षित करती है. ऐसी खूबसूरती पहली कभी नहीं देखी होगी.

Updated on: 05 Jul 2020, 04:42 PM

नई दिल्ली:

वैसे तो होटल की खूबसूरती के लिए कई देश फेमस है. लेकिन जिस होटल की मैं बात कर रहा हुं, ऐसी सुंदरता कहीं नहीं. यह होटल वियतनाम की राजधानी हनोई में स्थित है. यहां की खूबसूरती हर किसी को आकर्षित करती है. ऐसी खूबसूरती पहली कभी नहीं देखी होगी. हालांकि दुनिया में ऐसे कई होटल हैं जो अपनी अजीबो-गरीब खूबसूरती की वजह से फेमस है. लेकिन हनोई में जो होटल है उसकी खूबसूरती के बारे में क्या कहना. इसे सोने का होटल कहा जा रहा है.

यह भी पढ़ें- चीन क्या करना वाला है जंग? अमेरिका और ब्रिटेन एशिया में तैनात करने जा रहे हैं सैनिक 

दरवाजे, खिड़कियां, फर्नीचर, नल, वॉशरूम समेत हर चीजों को बनाने में सोना का इस्तेमाल

जिसकी हर चीज पर सोने की परत चढ़ी है. इस होटल के दरवाजे, खिड़कियां, फर्नीचर, नल, वॉशरूम समेत हर चीजों को बनाने में सोना का इस्तेमाल किया गया है. इतना ही नहीं इस होटल में खाने के बर्तन भी सोने के बने हुए हैं. सोने से बने इस लग्जरी होटल की तस्वीरों को देख आप यकीन नहीं कर पाएंगे.वियतनाम की राजधानी हनोई में बने इस होटल का नाम डोल्से हनोई गोल्डन लेक (Dolce Hanoi Golden Lake) है. यह होटल 25 मंजिला का है. इस फाइव स्टार होटल में कुल 400 कमरे हैं.

यह भी पढ़ें- बजट है कम तो घर लाएं ये दमदार बाइक, कम कीमत में देती है शानदार माइलेज

वॉशरूम में बाथटब, सिंक, शॉवर से लेकर सभी एक्सेसरीज भी गोल्ड से बने

इस होटल की बाहरी दीवारों पर भी 54,000 वर्ग फीट में गोल्ड प्लेटेड टाइल्स लगी हुई हैं. वॉशरूम में बाथटब, सिंक, शॉवर से लेकर सभी एक्सेसरीज भी गोल्ड से बने हैं. इसका निर्माण 2009 में शुरू हुआ था. इसके कमरे का शुरुआती किराया करीब 20 हजार रुपये है. वहीं डबल बेडरूम सुइट में एक रात रुकने की किराया करीब 75 हजार रुपये है. इस होटल में कुल 6 प्रकार के रूम्स और 6 प्रकार के सुइट हैं. प्रेसिडेंशियल सुइट की कीमत 4.85 लाख रुपये पर नाइट है.